राज बब्बर सहित 9 कांग्रेसी नेताओं ने अदालत में किया सरेंडर, ये हो पूरा मामला
राज बब्बर सहित 9 कांग्रेसी नेताओं ने अदालत में किया सरेंडर, ये हो पूरा मामला
Share:

प्रयागराज: कांग्रेस के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं ने प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि लगभग दो घंटे तक मामले की सुनवाई के बीच सभी को न्यायिक अभिरक्षा में रखा गया और बाद में कांग्रेसी नेताओं की तरफ से दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर उन्हें जमानत प्रदान कर दी गई। उल्लेखनीय है कि किसानों के मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सरकार के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने लखनऊ में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

ओडिशा में बोले पीएम मोदी, कहा- आपका चौकीदार अपने मालिकों का आशीर्वाद लेने आया है...

एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राज बब्बर के साथ ही कांग्रेस नेता निर्मल खत्री, मधुसूदन मिस्त्री, प्रदीप जैन आदित्य और अजय राय सहित नौ कांग्रेसी नेताओं की जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद उन्हें जमानत दे दी गई है। बता दें कि ये सभी कांग्रेसी नेता अभी तक अंतरिम जमानत पर थे। जिसकी मियाद शुक्रवार को ख़त्म हो रही थी। इसके मद्देनज़र सभी नेता शुक्रवार को स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए। इससे पहले रीता बहुगुणा जोशी भी स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुई थी, जिन्हें अदालत ने 15 अप्रैल तक के लिए जमानत दे दी थी। इस मामले की अगली सुनवाई 15 अप्रैल को होगी। आपको बता दें कि इस मामले की सुनवाई स्पेशल जज पवन कुमार तिवारी कर रहे हैं।

आज है भाजपा का स्थापना दिवस, अहमदाबाद में रोड शो करेंगे अमित शाह

स्पेशल कोर्ट में चल रहे इस मामले के मुताबिक वर्ष 17 अगस्त 2015 को राज बब्बर, मधुसूदन मिस्त्री, निर्मल खत्री आदि के नेतृत्व में हजारों कांग्रेसियों ने लखनऊ में जमकर प्रदर्शन किया था। उस वक़्त कांग्रेसी प्रदेश में गन्ना किसानों के भुगतान, पेट्रोल डीजल कीमत वृद्धि, कानून व्यवस्था आदि के मसलों पर सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़े हुए थे और प्रदर्शन के दौरान ही करीब 5 हजार कांग्रेसियों की प्रदर्शनकारी भीड़ ने विधानसभा की तरफ कूच कर दिया था। विधानसभा के पास पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने बेरिकेडिंग की तो प्रदर्शनकारी अचानक उग्र हो गए और तोड़फोड़ आरंभ कर दी। पुलिस ने लाठी चार्ज कर स्थिति पर काबू करने का प्रयास किया तो पत्थरबाजी शुरू हो गई। पथराव में कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी जख्मी हो गए। कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान हुआ था।

खबरें और भी:-

चंद्रबाबू नायडू के नेताओं की हैवानियत, विवाद में लोगों को कार से कुचला

योगी-नकवी पर कोई एक्शन नहीं लेता चुनाव आयोग, मेरी तो जीभ काट दी थी - आज़म खान

कश्मीर मसले के लिए मनोहर लाल खट्टर ने नेहरू को बताया जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -