युवराज के खिलाफ उठे बगावत के सुर

By Mohan Joshi
Nov 30 2017 08:36 AM
युवराज के खिलाफ उठे बगावत के सुर

नई दिल्ली : इसे बड़ी अजीब बात माना जा रहा है, कि जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष बनना लगभग तय हो चुका है, ऐसे समय में कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाकर कांग्रेस में हड़कंप मचा दिया है. जबकि दूसरी ओर कांग्रेस गुजरात में जीत के दावों के साथ राहुल गाँधी की ताजपोशी की तैयारी कर रही है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए चुनाव प्रक्रिया को राहुल गांधी के पक्ष में रखा गया है, क्योंकि वह गांधी परिवार से हैं. शहजाद ने ट्विटर पर लिखा, कि “मेरी पार्टी में एक मुद्दा कोई नहीं उठाता. कांग्रेस में आगे बढ़ने की क्षमता है. मेरी अंतरात्मा वंशवाद और चापलूसी पर मुझे अब और चुप रहने की इजाजत नहीं देगी." बता दें कि शहजाद ने अपने भाई तहसीन पूनावाला को टैग किया है. स्मरण रहे कि तहसीन, सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बहनोई हैं.

इस पर तहसीन ने अपने ट्वीट में अपने भाई शहजाद के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा कि ऐसे समय में जबकि कांग्रेस गुजरात में जीत रही है, शहजाद ये क्या कर रहे हैं. यही नहीं तहसीन ने आधिकारिक तौर पर शहजाद से सभी राजनैतिक रिश्ते तोड़ने का भी एलान कर दिया. तहसीन ने अपने ट्वीट में कांग्रेस को अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की जरूरत का भी जिक्र किया.

यह भी देखें

राहुल ने राफेल को लेकर मोदी को घेरा

राहुल के सोमनाथ दर्शन पर पीएम मोदी ने कसा तंज