रायपुर के स्कूल में हुआ बड़ा हादसा, दूसरी मंजिल से गिरी बच्ची
रायपुर के स्कूल में हुआ बड़ा हादसा, दूसरी मंजिल से गिरी बच्ची
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक स्कूल में अडवेंचर स्पोर्ट के दौरान कक्षा 4 की एक बच्ची दोमंजिला इमारत से नीचे गिर गई। इस वजह से बच्ची को गंभीर चोटें आई हैं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना की वजह से स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा है। प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर के डीएम आर भारतीदासन को घटना की जांच करने का निर्देश  दिया है। जानकारी के मुताबिक, राजधानी के एक निजी स्कूल में पढ़ाई करने वाली कक्षा 4 की छात्रा कार्तिशा स्कूल द्वारा आयोजित के अडवेंचर स्पोर्ट में हिस्सा ले रही थी। इस खेल के वक्त जिप लाइन का क्लिप खुल जाने से कार्तिशा दो मंजिला इमारत से नीचे गिर गई।

 आरोप है कि स्कूल वालो ने स्पोर्ट्स के दौरान किसी भी तरह के सुरक्षा उपकरणों की व्यवस्था नहीं की गई थी। इसके अलावा हादसे के बाद कार्तिशा को गंभीर चोट लगने के बाद भी तकरीबन 15 मिनट तक उसे इलाज के लिए नहीं ले जाया गया।कार्तिशा की मां और उसके परिजन ने स्कूल प्रशासन पर मामला दबाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा हैं कि कार्तिशा के साथ यह हादसा मंगलवार सुबह हुआ  था, पर पुलिस में इसकी रिपोर्ट देर शाम दर्ज कराई गई। मामले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने भी हस्तक्षेप किया है।

उन्होंने रायपुर के डीएम भारतीदासन को आदेश दिया है कि वह स्वयं घटना की जांच करेंगे। डीएम ने बताया हैं कि स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। वहीं, डॉक्टरों ने कार्तिशा को अभी खतरे से बाहर बताया है। उसे स्पाइनल कॉर्ड और पैरों में गंभीर चोटें आई हैं।

मेरठ में अन्तर्राष्ट्रीय महिला एथलीट के साथ व्यापारी ने की मारपीट, जांच में जुटी पुलिस

उपचार के बहाने अस्पताल से भागा कैदी, तलाश में जुटी मेरठ पुलिस

Ind Vs Ban test: भारतीय गेंदबाज़ों ने ढाया कहर, महज 150 पर सिमटी बांग्लादेश की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -