भूपेश मंत्रिमंडल की अहम बैठक, कई विधायकों को मिला तोहफा
भूपेश मंत्रिमंडल की अहम बैठक, कई विधायकों को मिला तोहफा
Share:

 

भूपेश कैबिनेट की अहम मीटिंग में गुरुवार को कई बड़े​ निर्णय हुए हैं. लगभग चार घंटे चली मीटिंग में 33 अहम बिंदुओं पर निर्णय लिया गया. राज्य कैबिनेट ने एमएलए व पूर्व एमएलए को बड़ी सौगात दी है. राज्य सरकार ने जहां विधायकों व पूर्व विधायकों का यात्रा कूपन बढ़ा दिया है, तो वहीं पूर्व विधायकों की पेंशन भी बढ़ायी गयी है. पहले विधायकों को 4 लाख और पूर्व विधायकों को 2 लाख रुपए यात्रा कूपन मिलता था, अब ये राशि बढ़ाकर एमएलए के लिए 8 लाख और पूर्व एमएलए के लिए 4 लाख कर दी गयी है. वहीं पूर्व एमएलए के लिए पेंशन भी अब बढ़ा दी गयी है.

दाभोलकर मर्डर केस को लेकर उर्मिला मतोड़कर ने CBI पर कसा तंज

बता दे कि प्राइवेट स्कूलों के फीस निर्धारण के लिए विधेयक विधानसभा में लाया जाएगा. मंत्रिमंडलीय उप समिति राज्य गवर्नमेंट ने बनायी थी, उसके बाद जिला स्तर पर फीस नियंत्रण की कमेटी में भागीदारी को लेकर विधेयक में उल्लेख होगा. शहीद महेंद्र कर्मा स्मृति सामाजिक सुरक्षा योजना को मंत्रिमंडल की मंजूरी दी गयी.

अब मात्र 1 रुपए में खरीदिए गोल्ड, Amazon ने लांच किया धांसू ऑफर

छत्तीसगढ़ी भाषा को आठवीं अनुसूची में सम्मिलित करने के लिए सीएम के लिखे खत को आज कैबिनेट में अनुमोदित किया गया, साथ ही केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ी भाषा को अनुसूची में सम्मिलित करने का अनुरोध किया गया. 16 जनवरी 2006 में ऐर्राबोर राहत शिविर में 32 ग्रामीणों की हत्या मामले में भी बड़ा फैसला लिया गया है. उस वक्त की तत्कालीन सरकार ने सिर्फ 1 लाख रुपए की सहायता राशि दी थी, अब उन्हें 4 लाख की मदद रकम दी जाएगी. वहीं राजनीतिक दलों के दफ्तर भवन के लिए एक नीति बनायी गयी है.

टीआईएफएफ ने की एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'गली बॉय' को लेकर बड़ी घोषणा

वीडियो पॉडकास्ट शो में अमांडा सर्नी संग नजर आएंगी जैकलीन फर्नांडीस!

सुशांत की डायरी में लिखा था अक्षय कुमार का नाम!, इस एक्टर ने खोला राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -