पांच सौ, हजार ने बिगाड़े लोगों के रिश्ते
पांच सौ, हजार ने बिगाड़े लोगों के रिश्ते
Share:

रायपुर :  पांच सौ और हजार रूपये के नोट चलन से बाहर क्या हुए, लोगों के रिश्ते बिगड़ने लगे है। लोग न केवल पांच सौ या हजार के नोट कैसे तो भी खपाने के लिये जुगत भिड़ रहे है, दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर पांच सौ या हजार रूपये का नोट नहीं लेने की सूचना तक लगा दी है। ऐसी स्थिति में लोगों के रिश्तों में दरार आना शुरू हो गई है।

हर दिन जाते है लेकिन

कुछ लोगों ने बताया कि वे हर दिन ही चाय नाश्ता करने के लिये होटल पर जाते है और इसके चलते हमारे संबंध पारिवारिक सदस्य की तरह बन गये है बावजूद इसके वे पांच सौ के नोट लेने के लिये तैयार नहीं है और ऐसे व्यवहार कर रहे है जैसे पहली बार ही दुकान पर गये हो। नोट बंद होने के पहले दुकानदार उधार तक दे देता था परंतु जब से बड़े नोट को बंद करने का ऐलान किया गया है, दूसरे दिन से ही व्यवहार बदल गया है। हालांकि ऐसे लोगों का तर्क यह भी है कि दुकानदार अपने पास रखे पांच सौ या हजार रूपये के नोटों के साथ ही उनके द्वारा दिये गये नोट को भी बैंक में जमा करा सकता है इसलिये वे अपने पास रखे नोटों को देना चाहते है।

पुलिस बुलाना पड़ी

बिलासपुर के सिरगिट्टी स्थित बिजली कार्यालय के अधिकारियों को पुलिस बुलाना पड़ गई क्योंकि विभागीय कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं से पांच सौ या हजार के नोट लेने से इनकार कर दिया था। लेकिन इसके बाद उपभोक्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया तो फिर अधिकारियों को पुलिस का सहारा लेना पड़ा।

अगर आपके पास है 500 और 1000 के नोट तो सबसे पहले ये..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -