छत्‍तीसगढ़: आदिवासी आरक्षण के लिए बुलाया जाएगा विधानसभा का विशेष सत्र!
छत्‍तीसगढ़: आदिवासी आरक्षण के लिए बुलाया जाएगा विधानसभा का विशेष सत्र!
Share:

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार खबरे तेज है। जी दरअसल भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी अपनी-अपनी तरफ से कोशिश कर रही है। आप सभी को बता दें कि प्रदेश में इस वक्‍त आदिवासी आरक्षण का मुद्दा गर्म है और इसी को लेकर भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। इसी के साथ दूसरी तरफ कांग्रेस भी आदिवासी समाज के प्रति गंभीर रवैया अपना रही है। जी हाँ और इसी क्रम में आदिवासी आरक्षण के विषय को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए जाने का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत को भेजा गया है।

जी हाँ और उनसे आगामी एक एवं दो दिसंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए जाने का आग्रह किया गया है। आपको बता दें कि आदिवासी आरक्षण के विषय को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र आहूत करने का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत जी को भेजा है। केवल यही नहीं बल्कि आगामी एक एवं दो दिसंबर को विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किए जाने का आग्रह किया है।

परिवार संग इस शख्स ने की आत्महत्या, चौंकाने वाली है वजह

आप सभी को यह भी पता हो कि इससे पहले राज्‍य में आदिवासियों के आरक्षण को लेकर चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए राज्य सरकार ने तीन आइएएस अधिकारियों के नेतृत्व में पांच सदस्यीय अध्ययन दल का गठन किया है। जी दरअसल अब आइएएस शम्मी आबिदी महाराष्ट्र, पी अन्बलगन तमिलनाडु और भीम सिंह अपने दल के साथ कर्नाटक जाएंगे। जी हाँ और इनका काम इन राज्‍यों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के आरक्षण के प्रविधानों के संबंध में सुसंगत जानकारी जुटाना है, जिसकी जानकारी क्वांटिफिएबल डाटा आयोग आदि को सौंपी जाएगी।

कमलनाथ का सम्मान करने पर गुस्साए कीर्तनकार, कहा 1984 के दोषी का गुणगान कैसे कर सकते हो

केरल: राज्यपाल के कानूनी सलाहकार ने दिया इस्तीफा

एक बार फिर ताजा हो जाएंगे कोरोना के जख्म...फिर लगेगा इंडिया में लॉक डाउन!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -