नक्सलियों को ऑफर 'आत्मसमर्पण करो और करोड़पति बनो'
नक्सलियों को ऑफर 'आत्मसमर्पण करो और करोड़पति बनो'
Share:

रायपुर। नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में पुलिस ने नक्सलियों के आत्मसमर्पण के लिए अपनी और से अभियान में तेजी लाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने नक्सलियों को आत्मसमर्पण के लिए अनगिनत सुविधाएं देने की घोषणा की है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर से लेकर सोशल मिडिया तक नक्सलियों के आत्मसमर्पण के फ्लैक्स लगाए जा रहे है. जिसमे की छत्तीसगढ़ की पुलिस प्रचार कर रही है की आत्मसमर्पण करो और करोड़पति बनो. इसके लिए पुलिस इन घोषणाओं की पॉलिसी को लेकर बस्तर में लगने वाले ग्रामीणो के हॉट बाजारों में इसके फ्लैक्स लगा रही है.

जिसमे इन आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के लिए बड़ी-बड़ी और बेहतर सुविधाएं देने की घोषणा की गई है. यह पॉलिसी कोई छत्तीसगढ़ में ही नही अपनाई जा रही है. बल्कि दूसरे अन्य राज्य भी जो नक्सल प्रभावित क्षेत्र है जैसे की आंध्रप्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, झारखंड और तेलंगाना में इस सरेंडर पॉलिसी पर महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है.

ताकि नक्सलियों को आत्मसमर्पण के लिए आकर्षित किया जा सके. सेंट्रल कमेटी और पोलित ब्यूरो ने इन आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली सदस्यों को एक करोड़ रुपए दिए जाने की घोषणा की है. आंध्रप्रदेश में इस पॉलिसी के तहत आत्मसमर्पण करने वालों को सफेद राशनकार्ड, एलपीजी सब्सिडी और स्किल डिवेलपमेंट कराया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -