हॉस्पिटल की छत पर लैंड होगी एयर एंबुलेंस
हॉस्पिटल की छत पर लैंड होगी एयर एंबुलेंस
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल को और भी बढ़िया व तमाम तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयास में तेजी लाई जा रही है. तथा इसी के तहत दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल को सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने और उसे तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने की कवायद के लिए इलाहबाद बैंक ने सौ करोड़ रूपये का लोन देने के लिए अपनी और से हरी झंडी दे दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इलाहबाद बैंक ने सौ करोड़ रूपये का लोन देने के बाद अब दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल को एक निजी बैंक ने भी 3 करोड़ रुपए कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी यानी सीएसआर फंड के तहत देने को तैयार हो गया है.

इस तीन करोड़ रूपये प्राप्त होने वाली राशि को दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल की छत के ऊपर हैलीपैड बनाने के एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर विचार कर रहा है. इसके साथ साथ यह बैंक दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल को तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने की कवायद के चलते 2 एंबुलेंस भी देने को तैयार हो गया है. जिसके लिए स्वंय इस निजी बैंक ने दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल के वरिष्ठ नोडल अधिकारी डॉ. पुनीत गुप्ता से विस्तार से चर्चा की थी.

दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) हॉस्पिटल की छत पर एयर एंबुलेंस सेवा को लैंड करवाने के लिए हेलिपैड की डिजाइन पर कुछ काम युद्धस्तर पर शुरू हो चूका है. लिपैड 3 पिलर के ऊपर होगा, जिसकी ऊंचाई छत से करीब 18-20 फीट हो सकती है। यह प्रस्ताव अभी शासन के समक्ष नहीं रखा गया है. इस पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के साथ महत्वपूर्ण चर्चा भी होनी है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -