बारिश में गुलाब जल के साथ चेहरे पर लगाए ये चीज, नहीं होगी चिपचिपाहट
बारिश में गुलाब जल के साथ चेहरे पर लगाए ये चीज, नहीं होगी चिपचिपाहट
Share:

बारिश का मौसम आ चुका है। इस मौसम में वातावरण में नमी होने के कारण पसीना और चिपचिपाहट की समस्या होने लगती है। जी हाँ और इसी मौसम में त्वचा सम्बंधी रोग, संक्रमण और जलन आदि का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। हालाँकि इस दौरान हवा में मौजूद नमीं शरीर में मोश्चर के स्त्राव को बढ़ाती है। इसके चलते त्वचा और तेलीय हो जाती है। वहीं ऐसा होने की वजह से धूल-मिट्टी, प्रदूषण के कण आसानी से चिपक जाते हैं और स्किन समस्या बढ़ जाती हैं। हालाँकि ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान घरलू नुस्खे लेकर आए है जिनकी मदद से आप बारिश के मौसम में अपनी त्वचा का पूरा ख्याल रख सकती हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।
 
- चेहरे पर कच्चे दूध का इस्तेमाल करें। आप हर दिन कच्चे दूध की मदद से चेहरे को साफ करें। जी दरअसल कच्चा दूध स्किन को क्लींज करने के साथ ही उसे मॉइस्चराइज भी करता है। ऐसे में आप कच्चे दूध को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगा रहने दें, फिर नार्मल पानी से चेहरा धो लें।

- बारिश के मौसम में कम से कम 3 बार अपने चेहरे की सफाई करें। ऐसा करने से अतिरिक्त नमी और जमी हुई गंदगी हट जाती है।

- ऑयली स्किन पिंपल्स का कारण बनती है। ऐसे में त्वचा पर गुलाब जल को लगाना फायदेमंद रहता है। जी हाँ और आप गुलाब जल में मुल्तानी मिट्‌टी और चंदन मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें और इसके बाद इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद साफ पानी से धो लें। ऐसा नियमित करने से त्वचा ग्लो करने लगेगी और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाएगी।

- स्किन पर चमक बनाए रखने के लिए आप खीरे के रस में दो चम्मच मिल्क पाउडर और एक अंडे की सफेदी मिलाकर लगा सकती है। इसके बाद इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट में धो लें।

दर्दनाक पीरियड्स से हैं परेशान तो इस दो चीजों का करे सेवन

क्या आप भी चाहते है उर्फी जावेद की तरह निखरी हुई त्वचा? तो अपनाएं ये बेहतरीन घरेलु नुस्खे

अब आपके भी घर को सजाने आ रही है प्रियंका, जानिए कैसे..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -