दिल्ली को मिली गर्मी से राहत, मौसम ने ली करवट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दिल्‍ली में आज यानी रविवार सुबह अचानक मौसम ने करवट बदल ली है और कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। यहाँ बारिश होने के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। यहाँ बा‍रिश की वजह से दिल्‍ली के कई निचले इलाकों में जलभराव हुआ है और बारिश के बाद शंकर रोड पर जलभराव होने से वााहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। इसी के साथ कई स्थानों पर तो लंबा जाम लगा है। जी दरअसल मौसम विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान में कल यानी 9 अगस्त को भी बारिश होने की संभावना जता दी है।

वहीँ दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज रविवार को मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई थी जो हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री रह सकता है। वहीँ दूसरी तरफ स्काईमेट का कहना है कि इस समय मॉनसून की ट्रफ दिल्ली के साउथ से गुजर रही है। इसी के चलते राजधानी में कुछ जगहों पर रोज बूंदाबांदी एवं हल्की बारिश देखने को मिल रही है। जी दरअसल भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि शहर में बीते 24 घंटे में सात मिमी बारिश हुई। जी दरअसल मौसम विभाग ने दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया था।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगस्त माह में औसत 95 से 106 फीसदी बारिश हो सकती है और जुलाई में दिल्ली में बहुत भारी बारिश हुई थी और मौसम का अनियमित क्रम देखने को मिला था। बीते शनिवार को यहां अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

कर्नाटक: नाराज आनंद सिंह से CM बोम्मई ने की बात, कही यह बात

कार्तिक आर्यन आज भी कर रहे हैं फिल्म की शूटिंग, साझा की ये जबरदस्त पोस्ट

दिल्ली वासियों को मिला बड़ा तोहफा, जानिए क्या है खास?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -