दिल्ली में बारिश के चलते गर्मी से मिली राहत, आज फिर चल सकती है तेज आंधी

Jun 11 2021 08:46 AM
दिल्ली में बारिश के चलते गर्मी से मिली राहत, आज फिर चल सकती है तेज आंधी

नई दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार रात धूल भरी आंधी के बाद बारिश हुई, जिससे चिलचिलाती धूप से काफी राहत मिली. 9 जून को इस प्री-मानसून सीजन का सबसे गर्म दिन देखने के बाद, दिल्ली ने राहत की सांस ली क्योंकि गुरुवार को शहर में पहली बारिश हुई। शाम को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भारी बारिश और तूफान आया, पेड़ उखड़ गए वाहनों को नुकसान पहुंचा और शहर और राष्ट्रीय राजधानी के बीच कुछ सड़कों सहित प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध करने वाले होर्डिंग गिरा दिए।

शुक्रवार (11 जून) को इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट बुलेटिन के अनुसार, अगले तीन दिनों के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आईएमडी ने 13 जून को दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। 

इस बीच, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और तीन नगर निगम मानसून के मौसम में राष्ट्रीय राजधानी को जल-जमाव से बचाने के लिए गाद निकालने की तैयारी कर रहे हैं। (गाद और कचरा हटाना) नालियों का। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे मानसून की शुरुआत से पहले महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कोविड अनाथों और विधवाओं के लिए इस योजना का किया एलान

किसानों को राहत! अब हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपए, ममता सरकार ने मंत्रीमंडल बैठक में दी अनुमति

नुसरत जहां पर बरसे भाजपा नेता अमित मालवीय, बोले- क्या उन्होंने अपनी शादी को लेकर सदन में झूठ बोला था?