दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, सुबह से ही हो रही बारिश
दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, सुबह से ही हो रही बारिश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की ठण्ड में गुरुवार को उस वक्‍त और इजाफा हो गया, जब दिल्‍ली-एनसीआर में तड़के से ही बारिश शुरू हो गई, अभी तक दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी जारी है, जिससे पारा और नीचे गिर गया है. साथ ही दिल्‍ली के आसपास के इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है.  पूरे उत्‍तर हिंदुस्तान में इस वक्‍त सर्दी का माहौल है, कश्‍मीर, हिमाचल, उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में पिछले कई दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण समूचे उत्‍तर हिंदुस्तान में ठण्ड बढ़ गई है.

तीन दिन से तेज चल रहे सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का क्या है भाव

मौसम विभाग के मुताबिक, अब विभाग के एक ऑफिसर ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में 0.4 मिमी बारिश दर्ज हुई है, इससे न्‍यूनतम तापमान में करीब चार डिग्री की गिरावट दर्ज हुई और  तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ऑफिसर के अनुसार, आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्‍की बारिश जारी रहेगी जिससे पारा और नीचे गिरेगा. वहीं, अगले सप्‍ताह तक पारा न्‍यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस तक जाने के आसार हैं.

RBI के नए गवर्नर शक्‍त‍िकांत दास ने की प्रेस कांफ्रेंस, कई अहम् सवालों के दिए जवाब

आपको बता दें कि बुधवार की सुबह हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मौसम की पहली बर्फबारी देखी गई, जिसने पर्यटकों व लोकल होटल कारोबारियों के चेहरे पर ख़ुशी ला दी. बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पर्यटक रिज़ और मॉल रोड पर जमा हो गए. मौसम विभाग ने बताया कि शिमला में अब तक 6.8 सेंटीमीटर बर्फबारी हो चुकी है और अब भी जारी है. होटल व्यापारियों का अनुमान है कि बर्फबारी का आनंद लेने दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पर्यटक जल्द ही शिमला पहुंचेंगे.

खबरें और भी:- 

दो महीने की सबसे मजबूत स्थिति में पहुंचा बाजार, सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर हुआ बंद

भागलपुर नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस के मार्ग में हुआ बदलाव

20 हजार रु सैलरी, जितनी जल्दी हो करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -