ठंड और प्रदूषण की दोहरी मार से जूझ रही दिल्ली, अब बारिश ने बढ़ाई मुसीबत

नई दिल्ली: दिल्ली के निवासी ठंड और प्रदूषण की दोहरी मार झेल रहे हैं। आसमान में घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे दृश्यता बेहद कम है। इसी बीच आज दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है, जिससे और ठंड बढ़ने का अनुमान है। वहीं दिल्ली और गुरुग्राम की हवा बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई है।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली के मौसम में अगले तीन-चार दिनों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। बादल और हल्की बारिश से दिन के तापमान में चार डिग्री तक गिरावट होने का अनुमान है, वहीं न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी। देश के उत्तरी हिस्से में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। इसके कारण उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। वहीं पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली जैसे उत्तर भारत के इलाके में बादल व बरसात का अनुमान हैं। वहीं दिन के वक़्त भी बादल छाए रहेंगे। 

बादल छाए रहने के कारण धूप कम निकलेगी, इससे दिन के तापमान में गिरावट आएगी और ठंड पड़ेगी। इस दौरान हवा की रफ़्तार भी 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। लंबे अरसे से हवा की गति बहुत कम रही है। अब हवा की रफ्तार बढ़ने का लाभ लोगों को प्रदूषण घटने के रूप में भी मिलेगा।

नोएडा के सरकारी महिला संरक्षण गृह में 4 महिलाओं की मौत से हड़कंप

उज्जैन से भोपाल जा रहा था परिवार और रास्ते में हो गया दुर्घटना का शिकार, माँ की मौत

हिजाब के विरोध में भगवा .., कर्नाटक के कॉलेज का मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -