केरल में बारिश ने मचाई तबाही, 27 मरे..., IMD ने कहा- अभी और ख़राब होगा मौसम

कोच्ची: केरल के दो जिलों में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण मरने वालों की तादाद सोमवार को बढ़कर 27 हो गई है. वहीं, मौसम विभाग ने बुधवार से और अधिक बारिश का अनुमान जताया है. विभाग ने कहा कि सोमवार को कोट्टायम जिले के कुट्टीकल और पड़ोसी इडुक्की जिले के कोक्यार में मलबे के नीचे से और शव बरमाद किए गए हैं. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, कुट्टीकल पंचायत के प्लापल्ली में भूस्खलन प्रभावित इलाके से 13 शव मिले हैं, वहीं कोक्यार से 9 लोगों के शव को निकाला गया.

इसके साथ ही, सूबे के कोझीकोड, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों में डूबने की वजह से भी लोगों की मौतें हुई हैं. शनिवार को इडुक्की जिले के कंजर इलाके में बाढ़ के पानी में कार के बह जाने से दो लोगों की जान चली गई थी. वहीं, राज्यों के बांधों का जलस्तर भी डरा रहा है. बांधों में पानी निरंतर बढ़ रहा है. प्रशासन ने कई बांधों के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. इडुक्की जलाशय में सोमवार को जल स्तर 2,396.96 फुट तक बढ़ गया, जिसके बाद ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी कर दिया गया है .

एर्नाकुलम के कलेक्टर जाफर मलिक ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया है कि बांध का मैनेजमेंट देखने वाले केरल राज्य बिजली बोर्ड (KSEB) के अनुसार, सोमवार की शाम तक इडुक्की बांध का जल स्तर रेड अलर्ट के स्तर यानी 2397.86 फीट तक पहुंच सकता है और मंगलवार सुबह तक इसका स्तर बढ़कर 2398.86 फीट तक पहुंच सकता है.

केरल बाढ़ से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दे रही राज्य सरकार

स्पाइसजेट ने रविवार से तिरुपति और दिल्ली के बीच एक नई सेवा की शुरू

राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) ने जारी किए नए दिशानिर्देश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -