अगले घंटों में यहां पर हो सकती है बरसात, राजस्थान के इन इलाकों में अलर्ट जारी
अगले घंटों में यहां पर हो सकती है बरसात, राजस्थान के इन इलाकों में अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: अगस्त का माह खत्म होते ही बरसात भी हल्की पड़ती जा रही है, लेकिन बीते कई दिनों की तरह मौसम डिपार्टमेंट ने आज भी काफी जगहों पर बरसात का अलर्ट जारी कर दिया है. कई जगहों पर  बरसात का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है तो कहीं अगले दो घंटों के दौरान बरसता होनी है. अगर देखा जाए तो इस बार अगस्त माह में बेहद बरसात हुई, लेकिन इसके बावजूद कई जगह सूखा पड़ा रहा, जहां पर लोगों को बरसात का इंतजार है. अगर दिल्ली की बात करें तो अधिकतर जगहों पर आसमान में बादल छाएं हुए हैं, लेकिन गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान कर दिया हैं.

भारत में आधिकारिक रूप से वर्षा ऋतु को 1 जून से तीस सितंबर तक माना जाता है. अब मौसम डिपार्टमेंट की माने तो फिलहाल सितंबर माह की शुरुआत में मौसम खराब रहने वाला हैं. वहीं, गुरुवार को मौसम डिपार्टमेंट ने कुछ जगहों पर बरसात का अलर्ट भी जारी कर दिया है.

बता दें की भारत मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट (IMD) ने बोला, अगले दो घंटे के दौरान सादुलपुर, पिलानी, कैथल, पलवल, मानेसर, सोहना, गुरुग्राम के समीप के इलाकों में हल्की से मध्यम बसरात होगी और दक्षिण, दक्षिण पश्चिम दिल्ली, जट्टारी, औरंगाबाद के अलग-अलग जगहों पर हल्की बरसात या बूंदाबांदी होगी. वहीं, IMD ने जयपुर, सीकर, बीकानेर, दौसा, सवाईमाधोपुर, करौली, चूरू, झुंझुनू, टोंक, अजमेर, नागौर, पाली, जोधपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बारन, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, उदयपुर, कोटा और प्रतापगढ़ में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना जताई जा रही है.

भोपाल: होटल में हुक्का पार्टी कर रहे थे नाबालिग, हिंदूवादी संगठन के हंगामे के बाद पहुंची पुलिस

रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात

इंदौर : कोरोना संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -