मूसलाधार बारिश के कारण ख़राब हुई इन राज्यों के हालत, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

चेन्नई: 26 नवंबर की रात से ही चेन्नई में भारी वर्षा हो रही है. निरंतर हो रही वर्षा से कई क्षेत्रों में हालात बिगड़ गए है. इसी को देखते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को चेन्नई समेत तटीय तमिलनाडु के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है. इसके अतिरिक्त मौसम विभाग ने संभावना जताई हैं कि यहां अगले दो दिनों तक हालात समान रहेंगे. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख एस. 

बालचंद्रन ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आगामी 24 घंटों में चेन्नई एवं आसपास के शहरों में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि चेन्नई में आगामी 48 घंटों के चलते भी भारी से बहुत भारी वर्षा होगी. IMD ने कहा कि कोमोरिन तथा उससे सटे श्रीलंका के ऊपर समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर तक फैले एक चक्रवाती परिसंचरण की वजह से मूसलाधार बारिश हो रही है. विभाग ने कहा कि 29 नवंबर को बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दबाव बनने की संभावना है.

IMD के आंकड़ों के अनुसार, 25 नवंबर को चेन्नई में औसतन 55 मिमी वर्षा हुई तथा 26 नवंबर को शाम 4.30 बजे तक शहर में 32.5 मिमी वर्षा हुई. ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (GCC) वर्षा के पानी को निकालने के लिए शहर भर में 750 से ज्यादा हैवी ड्यूटी पंप संचालित कर रहा है. GCC के आयुक्त गगनदीप सिंह बेदी ने कहा, ‘चेन्नई में निरंतर वर्षा हो रही है, इसलिए हमने अपने मौजूदा पंपिंग नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर को समाप्त नहीं किया है.’ उन्होंने कहा कि हम 100 मिमी की मात्रा में वर्षा की उम्मीद कर रहे हैं. वही राज्य में बचाव के सभी कार्य किए जा रहे है.

देश के सबसे गरीब राज्यों की सूची में शामिल है ये राज्य

पीएम की सुरक्षा में तैनात हुए जवान का पर्स हुआ चोरी

वैष्णों देवी से आ रही ट्रेन में अचानक लगी खतरनाक आग, और फिर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -