कोरोना संकट के बीच दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, कुछ इलाकों में हुई बारिश

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह सवेरे मौसम ने करवट ली है. बीते शनिवार की उमस भरी गर्मी मिनटों में गायब हो गई. वहीं सुबह सूर्योदय के बाद आसमान में काले बादल छा गए और अंधेरा हो गया. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई ईलाकों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. 

मिली जानकारी के अनुसार तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मालूम हो कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में तीन से छह मई के बीच हल्की बारिश होगी, जबकि कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव सात मई तक जारी रहेगा. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश में इस दौरान बारिश होगी.  वहीं सोमवार को मौसम और बिगड़ने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक करीब 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से हवा चलेगी.

आगामी चार दिनों के दौरान तापमान में भी कमी आने की उम्मीद है. दिल्ली में जहां पारा धीरे-धीरे बढ़ रहा है, वहीं अगले चार दिनों तक अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि आम तौर पर इस महीने के सामान्य तापमान से कम है. वहीं वायु गुणवत्ता भी शनिवार को 112 थी, जो सामान्य की श्रेणी में आती है. 

घरवालों ने छीना लड़की का फ़ोन तो नाराज होकर दे दी जान

इंदौर-भोपाल जा रही बसों ने मजदूरों को आधी रात को राजगढ़ बायपास पर छोड़ा

अरुणाचल प्रदेश भी अपने लोगों को लाएगा वापस, सीएम पेमा खांडू ने बताया पूरा प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -