IMD ने जारी किया मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट
IMD ने जारी किया मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट
Share:

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई के साथ ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज मूसलाधार बारिश होने अलर्ट जारी किया है। जी दरअसल मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में ज्यादा बारिश की चेतावनी जारी हो चुकी है। इसी के साथ विदर्भ, मराठवाड़ा समेत मध्य महाराष्ट्र में कल से ही बारिश शुरू हो चुकी है। वहीँ मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, नासिक, औरंगाबाद, धुले, नंदुरबार, जलगांव, जालना, बुलढाणा, वाशिम, वर्धा और चंद्रपुर जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

आपको बता दें कि बीते कई दिनों से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। वहीँ दूसरी तरफ मौसम विज्ञानियों का कहना है कि महाराष्ट्र के विदर्भ-और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। इसी के साथ ही दक्षिण बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, तटीय आंध्र, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने के आसार हैं। दूसरी तरफ IMD की माने तो महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बुधवार को तेज बारिश हो सकती है, इसके लिए आइएमडी ने यलो अलर्ट जारी किया है। BMC का कहना है कि मुंबई शहर में बुधवार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक 32.5 मिमी बारिश हुई।

वहीँ दूसरी तरफ पूर्वी उपनगरों में 12.72 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 17.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है दिल्ली में 18 से 21 के बीच अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीँ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली में मानसून के फिर से दस्तक देने के साथ 19 अगस्त से 23 अगस्त के बीच मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान लगाया है। इसके अलावा मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि इस महीने के अंतिम 10 दिन में अच्छी बारिश होने की संभावना है और इससे राजधानी में जो बारिश की जो कमी हुई है, वह पूरी हो जाएगी।

अब Twitter भी 'तालिबान' के समर्थन में ? आतंकियों के ट्वीट डिलीट करने से किया साफ इंकार

कर्नाटक की हज मंत्री शशिकला जोले ने दिए मंदिर की संपत्तियों के सर्वेक्षण के आदेश

आज़ादी के 75 वर्षों बाद इस गाँव में शुरू हुई बैंकिंग सेवा, ग्रामीणों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -