आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश और जमकर बढ़ेगी ठण्ड

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के द्वारा जारी ताजा अनुमान के मुताबिक आज यानि 2 दिसंबर को ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारी वर्षा होने के आसार हैं। इसी के साथ यह कहा जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 2 दिसंबर की रात तक गुजरात, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। हाल ही में भारतीय मौसम विभाग (IMD) के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा है कि देश के कई राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश (Rainfall) हो सकती है।

उनका कहना है दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है और कुल मिलाकर मौसम में कई बदलाव होंगे। कहा जा रहा है आज बारिश के साथ हवा के तेज झोंके भी चलने वाले है। आपको बता दें कि मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में 2 और 3 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि बारिश के साथ साथ इस हिस्से में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चल सकते हैं।

वहीं आज पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा लेकिन, 3 दिसंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। ऐसा अनुमान है कि पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है और बारिश के साथ साथ इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा के भी चलने की संभावना है। उसके बाद अगले दिन यानी 4 दिसंबर से पश्चिमी यूपी का मौसम खुल सकेगा। मौसम विभाग का कहना है पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में ये बदलाव दिखेगा। 30 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय होगा।

नवंबर में बारिश ने तोड़ा पिछले 5 सालों का रिकॉर्ड, आंध्र में 44 तो तमिलनाडु में 16 लोगों की मौत

IMD ने जताया कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान, पूरे कश्मीर में पारा शुन्य से नीचे

उत्तराखंड में ठंड से पहले ही बदले मौसम के मिज़ाज़, हलकी बारिश के साथ दी गई बर्फ़बारी की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -