महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 3-4 दिन तक होगी जोरदार बारिश

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कोंकण और पश्चिम महाराष्ट्र सहित राज्य भर में कई जगहों पर मूसलाधार और अति मूसलाधार बरसात होने का अलर्ट जारी कर दिया है। जी हाँ, कहा जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में बंगाल की खाड़ी के आस-पास कम दाब का क्षेत्र तैयार हो सकता है। ऐसे में यह वेस्ट-नॉर्थ वेस्ट की तरफ से सरकती हुई दिखाई दे रही है। इसी के चलते इसका प्रभाव महाराष्ट्र के कई इलाकों में दिखाई देने वाला है। इसके अलावा राज्य भर में जगह-जगह मूसलाधार से अति मूसलाधार बरसात हो सकती है। हाल ही में आईएमडी ने कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

आप सभी को बता दें कि सितंबर के पहले हफ्ते राज्य के अलग-अलग भागों में मूसलाधार बरसात हुई। ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि आगे भी गणेशोत्सव के दौरान खासकर कोंकण और पश्चिम महाराष्ट्र में ज़ोरदार बारिश होने का अनुमान है। इस समय कोंकण में रत्नागिरि सहित अन्य हिस्सों में फिलहार जोरदार बरसात शुरू है।

आने वाले 12 सितंबर से इसका ज़ोर और ज्यादा बढ़ने वाला है। वहीं पश्चिम-मध्य महाराष्ट्र में भी इसी दौरान कुछ भागों में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान है। इसी के साथ विदर्भ क्षेत्र में भी नागपुर सहित कई ठिकानों में ज़ोरदार बररसात होने का अनुमान है। आप सभी को बता दें कि मुंबई में भी पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर लगातार बारिश हुई है। यहाँ रत्नागिरि जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी है। वहीं दूसरी तरफ पुणे, रायगढ़, सातारा, कोल्हापुर और सिंधुदुर्ग जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

भोपाल: टाइल्स पर सुसाइड नोट लिखकर मॉल में युवक ने लगा ली फांसी

रात ढाई बजे नींद खुलने पर मां ने बेटी से पूछा- 'तुम खड़ी क्यों हो, पास जाकर देखा तो उड़े होश

आरटीएससी प्रमुख ने पानीपत और सोनीपत में अधिकारियों को अपने कर्तव्यों में ढीले रवैये को लेकर लगाई फटकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -