IND VS AUS T20 LIVE:  बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी 18.4 ओवर में समाप्त
IND VS AUS T20 LIVE: बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी 18.4 ओवर में समाप्त
Share:

रांची: आज JSCA स्टेडियम रांची में हो रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाये है. जिसके बाद बारिश शुरू होने के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी को 18.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन पर ही समाप्त कर दिया गया है. बारिश रुकने के बाद भारत को डर्कवर्थ लुइस के नियम के अनुसार स्कोर दिया जायेगा. हालांकि अभी बारिश रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है. नियम के अनुसार यदि 5 ओवर का मैच हुआ तो भारतीय टीम को 41 रनों का लक्ष्य मिलेगा. 

मैच की शुरुआत में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. जिसमे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर ने 8 रन, एरॉन फिंच ने 42 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 17 रन, ट्रेविस हेड ने 9 रन, मोइजेस हेनरिक्स ने 8 रन, डेन क्रिस्टियन ने 9 रन, टिम पेन ने 17 रन, नाथन कुल्टर नाइल 1 रन बनाकर आउट हो गए. भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गयी जिसमे भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट, कुलदीप यादव ने 2 विकेट, यजुवेंद्र चल ने 1 विकेट तथा हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट लिया. मैच के बीच में बारिश भी बाधा बन गयी है. जिसके चलते मैच को बीच में रोका गया. ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाये थे की बारिश शुरू हो गयी थी, जिसके कारण मैच को बीच में ही रोकना पड़ा. और बाद में मैच समाप्ति की घोषणा की गयी. 

इस मैच में यदि विराट कोहली का बल्ला चलता है तो वे दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. कोहली अब तक 50 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलकर 17 अर्धशतकों की मदद से 1830 रन बना चुके हैं. ऐसे में वे रन बनाने को लेकर तीसरे स्थान पर हैं. यदि कोहली पहले टी20 मैच में 60 रन बना लेते हैं तो वह दूसरे स्थान पर आ जाएंगे. दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली के पास टी20 क्रिकेट में चाैकों का दोहरा शतक लगाने का भी मौका है. जिसमे अभी तक वे टी20 क्रिकेट में 196 चाैके लगा चुके हैं. ऐसे में यदि चार चौके और लगाते है तो वह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 200 चाैके लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. तिलरकने दिलशान 223 आैर अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद 200 चाैके लगा चुके हैं. ऐसे में विराट भी इस रिकॉर्ड को कायम करने के करीब है. वनडे सीरीज को जीतकर ICC रैंकिंग में नंबर 1 बन चुकी टीम इंडिया की नजर अब टी-20 सीरीज पर है. जिसमे भारतीय टीम 3-0 से जीतकर अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहेगी. मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. जिसमे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इस मैच से बाहर हो गए है. उनकी जगह डेविड वार्नर इस मैच में टीम की कमान संभाल रहे है. 

दोनों टीम इस प्रकार है-

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर (c), एरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, डेनियल क्रिस्चियन, टिम पैने (w), नाथन कोल्टर नाइल, एंड्रू टाई, एडम जम्पा, जेसन बेहरनडोर्फ

भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (c), मनीष पांडे, एमएस धोनी (w), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

IND VS AUS T20 LIVE: आखिर बारिश बन ही गयी मैच में बाधा

IND VS AUS T20 Live: विराट के नाम दर्ज हो सकते हैं दो बड़े रिकॉर्ड्स

IND VS AUS T20 Live: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले फील्डिंग का निर्णय

जहीर की गेंदबाजी है जग जाहिर

IND VS AUS T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -