लखनऊ में सुहावना हुआ मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत
लखनऊ में सुहावना हुआ मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और इसके आस-पास के इलाकों में हुई बारिश से गर्मी और उमस कुछ कमी आई है. आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम  विभाग ने हल्की बौछारें पड़ने की संभावना जाहिर की है. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटा के दौरान राजधानी में 6.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया गया है. 

आज भी बूंदाबांदी का क्रम जारी रहेगा. 5-6 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, इस साल मानसून कमजोर रहने की संभावना जताई जा रही है. अभी मानसून 6 से 10 दिन देरी से आया. इसके साथ प्री-मानसून बारिश भी कम दर्ज हुई है. इससे इस बार सामान्य से लेकर 94 फीसद बारिश के आसार हैं. 

बुधवार को झांसी का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री, कानपुर का 29 डिग्री, मथुरा का 30 डिग्री और वाराणसी का 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड  किया गया है. वहीं, मंगलवार को बारिश से पारे में गिरावट रिकॉर्ड की गई है. लखनऊ का तापमान 1.8 डिग्री गिरकर 37.3 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम पारा 2.5 डिग्री की गिरावट के साथ 26.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग ने अभी और बारिश आने की संभावना जताई है.

चोरी के मामले में अव्वल है भारत का ये एयरपोर्ट, रहें सावधान

SC में दाखिल हुई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की मान्यता रद्द करने वाली याचिका, अदालत ने दिए ये निर्देश

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -