जम्मू कश्मीर में लोगों को गर्मी से मिली राहत, कई इलाकों में हुई बारिश
जम्मू कश्मीर में लोगों को गर्मी से मिली राहत, कई इलाकों में हुई बारिश
Share:

जम्मू: बुधवार को जम्मू में तापमान 42 डिग्री के पार चला गया था. जिसके चलते लोग इस भीषण गर्मी से परेशान हो गए थे. वहीं आज (गुरुवार)  की सुबह से जम्मू में मौसम ने अचानक करवट बदली और बूंदाबांदी के बाद तापमान में खासी गिरावट देखी गई. मौसम विभाग की मानें तो पूरे जम्मू-कश्मीर में गुरुवार सुबह से ही बादल छाए रहे और कई इलाकों में बरसात भी हुई.

मौसम विभाग का कहना है कि इस माह की 30 और 31 तारीख को जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में सामान्य बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आंधी और तूफान की भी आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग के अनुसार,  28 और 29 मई को भी प्रदेश में कुछ इलाकों में बारिश होने की सम्भावना है. हालांकि विभाग ने स्पष्ट किया है कि अगले 7 से 10 दिनों में जम्मू-कश्मीर में कहीं भारी बारिश की आशंका नहीं है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने किसानों और बागवानी कर रहे लोगों को अपने फलों और पौधों पर 31 मई के बाद ही स्प्रे करने की सलाह दी है, ताकि उन्हें किसी प्रकार का नुकसान ना हो. वहीं जम्मू में मौसम के बदले तेवरों ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. बुधवार तक लोग अपने घरों से बाहर आने में परहेज कर रहे थे. वहीं आज हुई इस बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. बारिश होने के साथ ही तापमान में आई गिरावट के चलते लोग घरों से निकलकर सड़कों पर चहल कदमी करते नज़र आए.

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

तेलंगाना के गठन दिवस को लेकर CM चंद्रशेखर राव ने कही यह बात

जानिए क्या है 'इम्यूनिटी पासपोर्ट' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -