राजस्थान में भारी बरसात का सिलसिला जारी, इन जिलों में जारी किए अलर्ट
राजस्थान में भारी बरसात का सिलसिला जारी, इन जिलों में जारी किए अलर्ट
Share:

जयपुर:  राजस्थान में लगातार बरसात का सिलसिला जारी है. अगस्त  महीने में निरंतर हो रही बरसात के वजह से जहां राज्य के कई डिस्ट्रिक्स में लोगों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है. वहीं, उसके साथ ही राज्य में कई डिस्ट्रिक्स  में बरसात के वजह से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. अब मानसून डिपार्टमेंट की जानकारी के मुताबिक राज्य में मानसून पश्चिमी राजस्थान की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है. आने वाले 3-4 दिनों तक पश्चिमी राजस्थान के क्षेत्रो में भारी बरसात के संभावना जताई जा रही हैं.

मौसम डिपार्टमेंट से मिली सूचना के मुताबिक अगले 48 घंटों में अच्छी बरसात के आसार देखने को मिल सकते हैं. इसमें डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौडगढ़, सिरोही में तेज बरसात के लिए अलर्ट जारी कर दिए गए है और रेड अलर्ट पश्चिमी राजस्थान के लिए जारी किया गया है. बाड़मेर और जालोर डिस्ट्रिक्ट में कहीं- कहीं स्थानों पर भारी से भारी बरसात होने की संभावना जताई गई है.

बता दें की मौसम के एक्सपर्ट्स की मानें तो डूंगरपुर, बांसवाड़ा और इससे सटे गुजरात के कई क्षेत्र के ऊपरी भाग से मानसून ट्रफ गुजर रहा है. वहीं, हवा का दवाब कम नजर आ रहा है, यही कारण है कि निरंतर बरसात के सिलसिले में राज्य को सराबोर कर रखा है. इसी वजह से अब पश्चिमी राजस्थान में इसका खास प्रभाव देखने को मिल सकता है.

आंध्र प्रदेश में 3 राजधानियों के बिल पर TDP के सदस्यों ने किया विरोध प्रदर्शन

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कोरोना वारियर डॉक्टरों को देंगे 75 हज़ार की प्रोत्साहन राशी

अरुणाचल प्रदेश के इस जिले में आया भूकंप, 3.7 थी तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -