महाराष्ट्र: भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़, रेल सेवा प्रभावित होने से 6000 यात्री फंसे
महाराष्ट्र: भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़, रेल सेवा प्रभावित होने से 6000 यात्री फंसे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में भारी बारिश और नदियों में उफान आने के चलते कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो गई हैं. बताया जा रहा है यहाँ करीब छह हजार यात्री फंस गए हैं। जी दरअसल यहाँ भारी बारिश के चलते मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। इसी के चलते यहाँ अधिकारियों को बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बुलाना पड़ा है।

बताया जा रहा है इस बीच, राज्य के कोल्हापुर जिले में भारी बारिश के चलते सड़कों के जलमग्न हो जाने पर करीब 47 गांवों का संपर्क टूट गया है और 965 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना पड़ा। वहीं इस बारे में अधिकारियों ने कहा, 'बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग स्थानों पर एक महिला सहित दो लोग पानी में बह गये।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोंकण रेलवे मार्ग प्रभावित होने के चलते अबतक नौ रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तन किया गया है या रद्द किया गया है या उनके मार्ग को छोटा किया गया है।

वहीं भारी बारिश के चलते कोंकण क्षेत्र की प्रमुख नदियां रत्नागिरि और रायगढ़ जिले में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और सरकारी अमला प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटा है। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय का कहना है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लगातार हो रही बारिश से इन दो तटीय जिलों में उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की है। इसी के साथ भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने तटीय क्षेत्रों के लिए अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने और नदियों के जलस्तर पर नजर रखने एवं लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया है।

चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर मोदी-शाह सहित कई दिग्गजों ने किया नमन

इसी साल नवंबर में रेडी हो जाएगा सेंट्रल विस्टा..., सरकार ने मानसून सत्र में दी जानकारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में लगातार बारिश से हुआ भूस्खलन, 5 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -