VIDEO: दिल्ली में मौसम ने बदला रंग, खिल उठा प्रकृति का अंग-अंग

Jun 11 2019 10:27 AM
VIDEO: दिल्ली में मौसम ने बदला रंग, खिल उठा प्रकृति का अंग-अंग

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में मंगलवार सुबह अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. राजधानी दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव के कई क्षेत्रों में तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को अचानक मौसम की करवट की वजह से देर शाम बारिश हो सकती है. 

मंगलवार रात को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में आंधी आ सकती है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'हवा की गति में वृद्धि से तापमान में कुछ कमी आ सकती है. बुधवार को हल्की बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में 11 जून से 14 जून तक तेज हवाओं और बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं, 15 जून को एक बार फिर भयानक गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इसके बाद 16 जून तक गर्मी से राहत दिख सकती है.' 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस वर्ष हालात काफी खराब हो सकते हैं क्योंकि 'वायु' चक्रवात मॉनसून में बाधा पहुंचा सकता है. मौसम विभाग के अधिकारी कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार मंगलवार को भी शहर में भीषण गर्मी का कहर जारी रह सकता है. हालांकि बुधवार को मामूली राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. अरब सागर से नमी वाली हवाएं पहुंच सकती हैं और इससे हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

युवा यहां से हर माह कमाए 25 हजार रु वेतन, इस तरह से जल्द करें आवेदन

‘वॉशिंगटन मॉन्यूमेंट’ में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, 2500 लोगों ने करवाया पंजीकरण

विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के नुकसान को लेकर कुछ ऐसा बोले उद्योग मंत्री