जम्मू-कश्मीर में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हुई तीन की मौत
जम्मू-कश्मीर में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हुई तीन की मौत
Share:

जम्मू: बीते कुछ दिनों में देश के कई क्षेत्रो में सर्वाधिक बारिश होने के कारण बहुत नुक्सान हुआ है. वही अभी जम्मू-कश्मीर में बीते 24 घंटे के दौरान हुई वर्षा से आम जनजीवन पूरा अस्तव्यस्त हो गया है. इसी दौरान पुंछ शहर के सुरनकोट स्थित पीरपंजाल के पहाड़ों पर एक ढोक पर बिजली गिरने से दंपती सहित तीन लोगों की मृत्यु हो गई. जबकि रामबन में  भारी वर्षा की वजह से मोड़ घोड़ी क्षेत्र में पस्सियां गिरने से मंगलवार सुबह आठ बजे के लगभग जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से अवरुद्ध की गई.

इसी बीच साढ़े ग्यारह बजे कुछ वक़्त के लिए यातायात बहाल हुआ, परन्तु पस्सियां गिरने के पश्चात् शाम सात बजे तक यातायात फिर से आरम्भ नहीं हो सका. उधर, रामनगर से उधमपुर को जोड़ने वाले रास्ते पर पस्सियां गिरने से 15 घंटे तक अवरुद्ध रहा. वर्षा की वजह से जम्मू संभाग के विभिन्न शहरों के कई क्षेत्रो में यातायात बाधित रहा. साथ ही पुंछ से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे पीरपंजाल के पहाड़ों में स्थित गुमसर ढोक इलाके में बिजली गिर गई. 

वही इस दर्दनाक घटना में दंपती सहित तीन लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई, जबकि दंपती का छोटा बच्चा बुरी तरह से झुलस गया. मृतकों की पहचान मोहम्मद हिसाक (35) और जरीना अख्तर (35) निवासी गांव लठूंग और जावेद अहमद (38) निवासी गांव लासा के तौर पर हुई है. गौरतलब है कि इन दिनों पीरपंजाल के पहाड़ों पर गुज्जर और बक्करवाल समुदाय के हजारों लोग जानवरों के साथ अपना डेरा डाले हुए हैं. तथा झुलसे बच्चे का इलाज किया जा रहा है.

जीवन खो देने के बाद भी यह 27 वर्षीय शख्स आठ लोगों के लिए बना फरिश्ता

सीएम गहलोत को लगा तगड़ा झटका, भाई के घर ED ने मारा छापा

बाढ़ और कोरोना की मार पर मनोज झा ने पीएम को लिखा पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -