उत्तराखंड में मनभावन हुआ मौसम, कई स्थानों पर हुई बारिश, गिरे ओले
उत्तराखंड में मनभावन हुआ मौसम, कई स्थानों पर हुई बारिश, गिरे ओले
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में गढ़वाल क्षेत्र के कई हिस्सों में गुरुवार को बारिश और ओलावृष्टि हुई, जिससे तापमान में कमी दर्ज की गई और बीते कई दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली। देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश और पौडी में रूक-रूक बारिश हुई, जबकि ऋषिकेश के निकट तपोवन और तीन धारा जैसे स्थानों पर ओले गिरने की भी खबर मिली है।

बारिश और ओलावृष्टि होने से उत्तराखंड के तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई और लोगों को कुछ राहत मिली। बीते कई दिनों से राज्य में, खास तौर पर मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है जिससे लोग बेहाल हो रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में शुक्रवार को भी मौसम खराब रहने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग बने पहाड़ी जिलों में तेज हवाओं के साथ ओले गिरने का अनुमान जताते हुए चेतावनी दी है।

पहाड़ी जिले विशेष कर अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में ओले गिरने की आशंका जताई है। वहीं दूसरी तरफ मैदानी इलाकों में आंधी तूफान की आशंका है। 10 जून तक मौसम इसी तरह बने रहने का अनुमान है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज 7 जून को मानसून के केरल में दस्तक देने की संभावना जताई जा रही है।

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

'वेंकी मामा' के निर्माताओं ने पोस्टर के साथ किया ऐसे संदेश का खुलासा

आरबीआई ने की बड़ी घोषणा, रेपो रेट छह फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -