महाराष्ट्र हुआ पानी-पानी, 4 दिन 18 जिलों में होगी जोरदार बारिश

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में इस समय तेज बारिश हो रही है। वहीँ अब आने वाले 24 घंटों में भी कई इलाकों में बहुत ही जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है। जी दरअसल मौसम विभाग ने हाल ही में जानकारी दी है जिसके अनुसार अगले तीन से चार दिन कई इलाकों में मूसलाधार से अति मूसलाधार बरसात होगी। मुंबई, ठाणे, उत्तर कोंकण में जोरदार बरसात होने के आसार जताये गए हैं। आपको हम यह भी बता दें कि बीते सोमवार शाम 5:30 बजे तक अकोला, अमरावती, ब्रह्मपुरी, नागपुर, वर्धा आदि जिलों में बारिश हुई।

वहीँ जलगांव, महाबलेश्वर, रत्नागिरी, परभणी आदि भागों में भी बारिश हुई है। इन सभी के चलते महाराष्ट्र में बारिश के लिहाज से अगले 24 घंटे बेहद अहम हैं जबकि पिछले तीन-चार दिनों से राज्य में रिमझिम बारिश जारी है। आप सभी को बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है अगले 4 दिनों तक भयंकर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है छत्तीसगढ़ में कम दाब का क्षेत्र तैयार होने की वजह से उसका प्रभाव महाराष्ट्र में पड़ने का अनुमान है। बताया जा रहा है यह दाब बनने के चलते ही मुंबई सहित ठाणे, पालघर, मराठवाडा, कोंकण, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र के उत्तरी हिस्से में जम कर बारिश होगी।

जी दरअसल अब तक महाराष्ट्र के कुल 18 जिलों में जोरदार बारिश होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग का कहना है महाराष्ट्र के बुलढाणा, अकोला, वाशिम, उस्मानाबाद, परभणी, हिंगोली, लातूर, नांदेड़, यवतमाल, अमरावती, वर्धा, चंद्रपुर, गढ़चिरोली, नागपुर, भंडारा, गोंदिया और कोंकण के सिंधुदुर्ग-रत्नागिरि में भारी बारिश हो सकती है। इन सभी के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने ठाणे और रायगढ़ में आज यानी मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीँ मुंबई में मंगलवार और बुधवार को कुछ हिस्सों में मूसलाधार बरसात होने की संभावना जताई गई है।

सुप्रीम कोर्ट में रचा गया इतिहास।। एक साथ 9 जजों को CJI ने दिलाई शपथ

इंदौर में दंगे फैलाने की साजिश कर रहे थे 4 मुस्लिम, हुए गिरफ्तार

मोदी 'मुस्लिम विरोधी' कैसे हुए ? भाजपा सांसद ने आंकड़े पेश कर पुछा सवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -