रेलवे ने शुरू की नई सेवा, जानिए यात्रियों को मिलेगा क्या फायदा?
रेलवे ने शुरू की नई सेवा, जानिए यात्रियों को मिलेगा क्या फायदा?
Share:

मुंबई: आए दिन मुंबई में लाखों व्यक्ति शहर के एक कोने से दूसरे कोने में जाने के लिए लोकल ट्रेन का उपयोग करते हैं. मुंबई की लाइफ लाइन बोले जाने वाली मुंबई लोकल में लोगों की यात्रा सुहावनी बनाने के लिए रेलवे ने कई सुविधाएं देने के लिए विशेष सेवा आरम्भ की है. मुंबई में यात्रियों को अपने ऑफिस या घर तक पहुंचने में घंटों का वक़्त लगता है. ऐसे में ट्रेन में यात्रा के वक़्त यात्रियों को नेटवर्क को लेकर बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है. जिस कारण लोग परेशान हो जाते है. इसलिए अब मध्य रेल तथा शुगरबॉक्स नेटवर्क द्वारा 10 उपनगरीय ट्रेन में इंफोटेनमेंट सर्विस आरम्भ की गई है. 

वही लोग अब मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेन में यात्रा के चलते फ्री इंटरनेट की सुविधा का फायदा उठा पाएंगे. वह फिल्म, टेलीविज़न सीरियल, पढ़ाई लिखाई से जुड़े प्रोग्राम आदि का मजा भी ले पाएंगे. मध्य रेल तथा मैसर्स मार्गो नेटवर्क प्रा. लिमिटेड ने उपनगरीय ट्रेनों में लोगों को फ्री इंफोटेनमेंट सर्विस प्रदान करने के लिए हाथ मिलाया है. शुगर बॉक्स ऐप के जरिए उपनगरीय ट्रेन में यात्रा करते वक़्त यात्रियों को यह सुविधा प्रदान करेगा. 

वही महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी की उपस्थिति में मध्य रेलवे ने 165 उपनगरीय लोकल ट्रेनों में से 10 में इस सेवा का आरम्भ किया. सेंट्रल रेलवे मुंबई तथा आसपास के कई क्षेत्रों में लोकल ट्रेन चलाता है. लोकल ट्रेनों में यात्रा करने वाले लोग अब कंटेंट ऑन डिमांड  इंफोटेनमेंट सेवा का फायदा उठा सकते है अपने यात्रा के चलते फिल्में, टेलीविज़न शो एवं शैक्षिक प्रोग्राम फ्री में देख सकते हैं. 

बड़ी लापरवाही आई सामने! अस्पताल में मरीज की जगह मिले कुत्ते, खुली व्यवस्था की पोल

शांत और खूबसूरत शहरों में शामिल हैं ये 3 शहर, जाएं जरूर

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -