रेलवे ने लॉकर रूम और क्लॉक रूम के किराए में की बढ़ोतरी
रेलवे ने लॉकर रूम और क्लॉक रूम के किराए में की बढ़ोतरी
Share:

अब ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों पर अब बोझ और बढ़ने वाला है. खबर आ रही है कि जल्दी ही लॉकर और क्लॉक रूम के किराये में बढ़ोतरी हुई है. इसमें यात्रियों को लॉकर और क्लॉक रूम का इस्तेमाल करने पर पहले से ज्यादा भुगतान करना होगा. रेलवे बोर्ड ने मंडल रेल प्रबंधकों को स्टशनों पर इस सुविधा का किराया बढ़ाने का अधिकार दे दिया है. जल्द ही इसकी बोली शुरू की जाएगी. इसमें कम्प्यूटराईज माल सूचि होगी और सालाना रुपए बढ़ाने की अनुमति होगी.  

फ़िलहाल शुल्क है 20  रूपये 

रेलवे 24  घंटे के लॉकर के इस्तेमाल पर 20 रुपए का शुलक वसूलता है और अगले ओर 24  घंटे होते है तो उसके यात्री को 30 रुपए देना पड़ेंगे. यह पहले 15 रुपए था. क्लॉक रूम की बात करें तो 24  घंटे के 15 रुपए लिए जा रहे है. साल 2000  में यही शुल्क 7  रूपये था ओर यदि 24  घंटे ओर अतिरिक्त होते है तो उसके यात्री को 20  रूपये चुकाने होंगे. पहले शुल्क 10 रुपए था.  


सुधार कार्य पर होंगे 1 लाख 20 हज़ार करोड़ खर्च 

रेलवे में सुधार कार्य होना है और इसके इसलिए रेलवे 1,20,000 करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी में है. अगले वित्त वर्ष में इससे ज्यादा राशि खर्च की का सकती है. केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल की ओर से यह जवाब आया था. उनका कहना था कि इसी साल सरकार रेलवे में सुधार कार्य और आधुनिकरण के लिए तक़रीबन 1 .20  करोड़ रुपए की राशि को खर्च करेगी.

टीवी एक्टर लिलिपुट ने दिया इंडस्ट्री के बारे में ये बयान

लालू -तेजस्वी की मुलाकात,जाने एक -दूजे के हालात

ISL-4: केरल ब्लास्टर्स ने मुंबई को हराया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -