रक्षाबंधन पर रेलवे का तोहफा, महिलाओं के लिए चलाई जाएगी विशेष गाड़ियां

Aug 24 2018 10:21 AM
रक्षाबंधन पर रेलवे का तोहफा, महिलाओं के लिए चलाई जाएगी विशेष गाड़ियां

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे की ओर से दिल्ली की महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर आयी है। उत्तर रेलवे ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं के लिए विशेष गाड़िया चालने का फैसला किया है। 

अटलजी के निधन के बाद भी नहीं टली रेलवे की परीक्षा

दरअसल उत्तर रेलवे ने दिल्ली से पलवल, गाजियाबाद और पानीपत के रूट पर त्योहारों के समय होने वाली यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है। रेलवे ने रक्षाबंधन के दिन भी तीन स्पेशल ट्रेनों के संचालान की घोषणा की है। गौरतलब है कि रेलवे पहले भी लेडीज स्पेशल ट्रेनें चलती है लेकिन पैसेंजर्स की कमी को देखते हुए इन ट्रेनों को रविवार को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए उत्तर रेलवे ने रविवार को भी लेडीज स्पेशल ट्रेनों को नियमित रूप से चलाने का निर्णय लिया गया है। 

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रेल्वे का बड़ा फैसला

गौरतलब है कि अगले चुनावों को ध्यान में रखते हुए देश के विभिन्न राज्यों की सरकार रक्षाबंधन पर लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही है। कुछ समय पहले ही यूपी सरकार ने घोषणा की थी कि रक्षाबंधन के दिन पुरे यूपी में महिलाओं को बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इस घोसना में सरकार ने 26 अगस्त के दिन यूपी की सभी एसी और नॉन एसी बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा की सुविधा देने की बात कही है। 

ख़बरें और भी 

रेल मंत्रालय ने एक साथ निकाली कई पदों पर वैकेंसी, आप भी करें आवेदन

मधुबनी पेंटिंग से सजी ट्रेन निकली सफर पर, जानिए क्या है इसकी खासियत..!!

रेलवे में निकली 1489 पदों पर वैकेंसी, 23000 रु मिलेगा वेतन

?