कोरोना वायरस : रेलवे ने इन स्थानों पर कारखानों में उत्पादन किया बंद
कोरोना वायरस : रेलवे ने इन स्थानों पर कारखानों में उत्पादन किया बंद
Share:

कोरोना वायरस ने भारतीय उघोग जगत को बहुत नुकसान पहुंचाया है. साथ ही, वायरस की वजह से रेल यातायात के साथ रेल कारखानों में उत्पादन भी लगभग ठप पड़ गया है. रेलवे की कोच और इंजन बनाने वाली ज्यादातर इकाइयों ने न्यूनतम आवश्यक उत्पादन गतिविधियों को छोड़ फिलहाल उत्पादन बंद करने का फैसला किया है.

सीएम शिवराज ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, कोई कांग्रेस विधायक नहीं हुआ मौजूद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेलवे की विभिन्न उत्पादन इकाइयों ने उत्पादन बंद करने का एलान कर दिया है. इनमें कपूरथला कोच फैक्ट्री- कपूरथला, इंटीग्रल कोच फैक्ट्री-चेन्नई, डीजल इंजन कारखाना-वाराणसी तथा चितरंजन लोकोमोटिव व‌र्क्स-चितरंजन प्रमुख हैं. रेलवे वर्कशॉप्स भी लगभग बंद हो गई हैं और इक्का-दुक्का लोग ही काम पर बुलाए जा रहे हैं. रोबोट से कोच निर्माण होने के कारण केवल रायबरेली की मॉडर्न कोच फैक्ट्री में कुछ हद तक उत्पादन करना संभव हो पा रहा है.

कोरोना का खौफ, इंडिया सीमेंट ने अपने सभी कारखाने किए बंद

वायरस की मार की वजह से कोच इंजन के अलावा बेंगलुरु और बेला (बिहार) की ह्वील कारखानों भी रुक गए हैं. कुल मिलाकर रेलवे के आठ सरकारी उत्पादन कारखाने ठप हो गए हैं. इससे चालू वर्ष में इन कारखानों में रिकार्ड उत्पादन के मंसूबों को झटका लगा है. अच्छी बात यह है कि ज्यादातर कारखाने पहले ही साल का लक्ष्य लगभग प्राप्त कर चुके हैं. सरकारी रेल कारखानों के अलावा संयुक्त उद्यम वाले मधेपुरा इलेक्टि्रक व मढ़ौरा डीजल इंजन कारखाने में भी कामकाज ठप पड़ने की खबरें हैं.

कोरोना: देशभर में लागु होगा आपातकाल ! रात 8 बजे ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी

मलेरिया की दवा से मरेगा कोरोना ! ICMR ने दी इलाज को मंजूरी

गुढीपाडवा पर खाना चाहते हैं घर का खाना, कोरोना संक्रमित दंपत्ति ने जताई इच्छा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -