रेलवे ने यात्रियों को रात के समय ट्रेनों में चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करने पर लगाई रोक
रेलवे ने यात्रियों को रात के समय ट्रेनों में चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करने पर लगाई रोक
Share:

भीषण गर्मी अभी बाकी है और भारत लगातार राष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में आग की लपटों की सूचना दे रहा है। भारतीय रेलवे ने शॉर्ट सर्किट और हीटवेव के कारण राष्ट्र में आग लगने के बाद एहतियात के तौर पर यात्रियों को मोबाइल चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करने से रोकने का फैसला किया है। रेलवे ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच ट्रेनों में चार्जिंग स्टेशनों के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया है। वरिष्ठ अधिकारियों ने इस अवधि के बीच चार्जिंग पोर्ट के लिए आपूर्ति में कटौती की खबर की पुष्टि की है। 

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ, सुमित ठाकुर "यह सभी रेलवे के लिए एक रेलवे बोर्ड का निर्देश है। हमने इसे 16 मार्च से लागू करना शुरू कर दिया है," पीटीआई को बताया। हालांकि, दक्षिण रेलवे के सीपीआरओ बी गुग्नेसन ने पीटीआई को बताया कि ये निर्देश नए नहीं हैं, बल्कि रेलवे बोर्ड के पहले के आदेशों का हवाला है। रेलवे बोर्ड ने आखिरकार सभी रेल जोन को इस तरह के आदेश जारी किए। इस फैसले को संशोधित किया गया है क्योंकि हाल ही में कुछ ट्रेनों में आग लगने की कई घटनाएं हुई हैं। 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया गया था क्योंकि रिपोर्टों में पढ़ा गया था कि किसी भी लापरवाही से बचने के लिए रात में मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बिंदुओं को बंद कर दिया जाना चाहिए। धूम्रपान और ज्वलनशील वस्तुओं को ले जाने के खिलाफ एक पहल के रूप में रेलवे ने एक और घोषणा की, जो जाहिर तौर पर आग का कारण भी था। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने जोनल रेलवे को निर्देश दिया है कि आग की घटनाओं के खिलाफ बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में रेलवे के उपयोगकर्ताओं और कर्मचारियों सहित सभी हितधारकों को शिक्षित करने के लिए सात दिनों का गहन जागरूकता अभियान शुरू किया जाए।

दुनिया भर के लोगों की मदद के लिए सऊदी अरब ने की इस अनोखे अभियान की शुरूआत

सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग

बिडेन ने भारतीय अमेरिकी रूपा रंगा पुट्टागुंटा को वाशिंगटन न्यायाधीश के रूप में नामित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -