रेलवे ने दिया बड़ा झटका, लॉकडाउन खुलने के बाद भी नहीं कर पाएंगे यह काम
रेलवे ने दिया बड़ा झटका, लॉकडाउन खुलने के बाद भी नहीं कर पाएंगे यह काम
Share:

कोरोना के प्रकोप के बीच रेल मंत्रालय ने लॉकडाउन खुलने की स्थिति में ट्रेन संचालन के तौर-तरीकों पर मंथन शुरू कर दिया है. इस संबंध में रेलवे बोर्ड अध्यक्ष विनोद कुमार यादन ने सभी जोनल महाप्रबंधकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस पर चर्चा कर सुझाव देने और प्लान तैयार करने को कहा है. हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक सरकार लॉकडाउन के बारे में फैसला नहीं करती और रेलवे बोर्ड द्वारा आदेश जारी नहीं कर दिए जाते, किसी भी हालत में ट्रेन संचालन की तारीख के बारे में कयास नहीं लगाए जाने चाहिए. क्योंकि इससे लोगों के बीच भ्रम और अफरातफरी की स्थिति पैदा हो सकती है.

यूरोप में तबाही मचाने के बाद एशिया की तरफ मुड़ा कोरोना, भारत और जापान में तेजी से बढ़े मामले

इस मामले को लेकर कांफ्रेंस के दौरान रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण मामलों के हिसाब से देश को तीन परिक्षेत्रों-रेड, येलो और ग्रीन जोन में विभाजित करने पर विचार कर रही है. रेड जोन में कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जाएगी. येलो जोन में सीमित संख्या में ट्रेने चलेंगी. जबकि ग्रीन जोन में पूरी तरह ट्रेन यातायात खोल दिया जाएगा. लेकिन चलने वाली सभी ट्रेनो में कुछ नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा.

गवर्नर आरिफ खान ने दिखाई दरियादिली, केरल में फंसे यूपी के लोगों को ऐसे पहुंचाई मदद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टाइम टेबल पर आधारित कोई सामान्य ट्रेन नहीं चलेगी. केवल स्पेशल स्लीपर और थर्ड एसी ट्रेने चलेंगी. जिनमें आरक्षण जरूरी होगा. उनमें भी सोशल डिस्टैंसिंग के तहत यात्रियों के बीच दूरी सुनिश्चित करने के लिए किसी भी यात्री को मिडिल बर्थ अलाट नहीं की जाएगी. संक्त्रमण कम होने तक ट्रेनों में चादर-कंबल तकिया तथा खाने की आपूर्ति नहीं होगी.

वुहान में रुके भारतीयों ने बताया कोरोना से लड़ने का तरीका

Suzuki : Gixxer SF 250 बाइक पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, जाने ऑफर

इस वीडियो में लगा बॉलीवुड और भोजपुरी का तड़का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -