रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन परिचालन परियोजना में पीपीपी के लिए पूरा किया आरएफक्यू मूल्यांकन
रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन परिचालन परियोजना में पीपीपी के लिए पूरा किया आरएफक्यू मूल्यांकन
Share:

भारतीय रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन ऑपरेशंस प्रोजेक्ट में PPP के लिए RFQ मूल्यांकन पूरा कर लिया है। आरएफपी चरण में भाग लेने के लिए 120 आवेदनों में से 102 आवेदन योग्य पाए गए हैं। रेल मंत्रालय (एमओआर) ने 151 आधुनिक ट्रेनों की शुरूआत के माध्यम से 150 से अधिक मूल गंतव्य जोड़ी मार्गों के लिए 12 क्लस्टर से अधिक यात्री ट्रेन सेवाओं के संचालन में निजी भागीदारी के लिए योग्यता (आरएफक्यू) के लिए अनुरोध आमंत्रित किया था।

यह भारतीय रेलवे नेटवर्क पर पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए निजी निवेश को आकर्षित करने की पहली बड़ी पहल है। इस परियोजना से लगभग 30,000 करोड़ रुपये का निजी क्षेत्र का निवेश होगा। परियोजना शुरू करने के लिए निजी संस्थाओं का चयन एक पारदर्शी दो-चरण की प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा, जिसमें अनुरोध के लिए अर्हता (RFQ) और अनुरोध के लिए प्रस्ताव (RFP) शामिल हैं। आरएफपी दस्तावेज योग्य आवेदकों को बहुत जल्द उपलब्ध कराए जाएंगे।

क्लस्टर 1 (मुंबई 1) 08 आवेदक योग्य हैं, क्लस्टर -2 (मुंबई -2) 11 आवेदक, क्लस्टर 3 (दिल्ली 1) 09 आवेदक, क्लस्टर 4 (दिल्ली 2) 10 आवेदक, क्लस्टर 5 (चंडीगढ़) 08 आवेदक, क्लस्टर 6 (हावड़ा) 08 आवेदक, क्लस्टर 7 (पटना) 08 आवेदक, क्लस्टर 8 (प्रयागराज) 09 आवेदक, क्लस्टर 9 (सिकंदराबाद) 09 आवेदक, क्लस्टर 10 (जयपुर) 9 आवेदक, क्लस्टर 11 (चेन्नई) 05 आवेदक, क्लस्टर 12 (बेंगलुरु) ) 08 आवेदक यात्री ट्रेन परिचालन परियोजना में पीपीपी के आरएफपी चरण में भाग लेने के लिए योग्य हैं

48 दिनों के बाद आज पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, जानिए क्या है डीज़ल के हाल

केंद्र के सुधार मध्यम अवधि की बढ़ा सकते है विकास दर: फिच रेटिंग

आज बढ़त पर खुला एमसीएक्स गोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -