VIP कल्चर खत्म, अब स्टाफ से घरेलू काम नहीं कराएंगे अफसर : पीयूष गोयल

नई दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि अब देश में रेलवे से VIP कल्चर ख़त्म होने वाला है. अब से रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी अपने घर पर रेलवे के स्टाफ से काम नहीं करवा पाएंगे. क्योंकि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में वीआईपी कल्चर खत्म करने की दिशा में एक अहम कदम उठाया है. 

रेल मंत्रालय ने अपने 36 साल पुराने उस प्रोटोकॉल को खत्म कर दिया है. जिसमे यह कहा गया था कि रेलवे बोर्ड चेयरमैन और बोर्ड मेंबर्स के जोनल विजिट के दौरान जनरल मैनेजर्स को उनके आगमन और विदाई पर मौजूद रहना पड़ेगा. रेल मंत्रालय ने अपने कामकाज में बहुत से बड़े परिवर्तन किए है. जिसके तहत अब रेलवे बोर्ड ने 1981 के सर्कुलर को भी खत्म करने का निर्णय लिया है. 

जी हाँ अब रेलवे मंत्रालय ने यह आदेश दिया है कि 28 सितंबर से रेलवे बोर्ड चैयरमैन और दूसरे मेंबर्स के विजिट के समय एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर प्रोटोकॉल को लेकर लागू गाइडलाइन और आदेश को शीघ्र ही समाप्त किया जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक लगभग 30 हजार ट्रैकमैन रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के घरों में काम करते हैं. रेलवे मंत्रालय ने शीघ्र ही इन्हें ड्यूटी ज्वॉंइन करने को कहा है. अब तक पिछले एक महीने में लगभग 6 हजार से 7 हजार कर्मचारी अपने काम पर वापस लौट आये है. 

महाराष्ट्र के यवतमाल में 20 किसानों की मौत

अगर चाँद ही नज़र ना आये तो, इस तरह से खोले करवा चौथ का व्रत

RBI के पूर्व गवर्नर राजन को मिल सकता है इकोनॉमिक्‍स का नोबेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -