क्या गर्भवती महिलाओं के लिए घातक है रेल यात्रा ?
क्या गर्भवती महिलाओं के लिए घातक है रेल यात्रा ?
Share:

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रेलवे ने लोगों से अपील की है कि जिनका इम्यून कमजोर है वे ट्रेन में सफर करने से बचें. रेलवे ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि ट्रेन में सवार होने वाले यात्रियों में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो शुगर, ब्लडप्रेशर जैसी बीमारियों से ग्रस्त हैं. रेलवे ने कहा कि इनपर कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अधिक है इसलिए इन्हें श्रमिक स्पेशल जैसी ट्रेनों में यात्रा नहीं करनी चाहिए.

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रमिक ट्रेनों में सफर करने वाले कुछ यात्रियों को लेकर रेलवे ने यह आशंका व्यक्त की कि सफर करने वालों में से कुछ लोग पहले से ही अस्वस्थ हैं और इसलिए कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा इनपर अधिक है. इस क्रम में रेलवे ने गर्भवती महिलाओं,10 साल से कम उम्र के बच्चों व 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों से आग्रह किया है कि वे ट्रेन से यात्रा करने में संयम बरतें.बता दें कि अब तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सवार  यात्रियों  में से नौ की मौत हो गई. इसके बाद रेलवे की ओर से यह अपील की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, मरने वाले सभी यात्री पहले से अस्वस्थ थे. 1 मई से रेलवे ने देश भर में हर दिन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है ताकि प्रवासी मजदूर अपने घर वापस लौट सकें. वही, अब तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सवार  यात्रियों  में से नौ की मौत हो गई. इसके बाद रेलवे की ओर से यह अपील की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, मरने वाले सभी यात्री पहले से अस्वस्थ थे. 1 मई से रेलवे ने देश भर में हर दिन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है ताकि प्रवासी मजदूर अपने घर वापस लौट सकें. 

पीईबी चार प्रवेश परीक्षाओं की तारीख बढ़ाएगा आगे

अपने बयान में रेलवे ने कहा, 'ट्रेन में सफर करने वाले कुछ लोग पहले से ही अस्वस्थ हैं जिसके कारण उनपर संक्रमण का खतरा अधिक है. इस यात्रा में शामिल कुछ लोगों की कोविड-19 के कारण मौत हो गई जो पहले से अस्वस्थ थे.' रेलवे ने कहा कि देश के सभी नागरिकों को रेल सेवाएं मुहैया कराने के लिए रेलवे दिन रात जुटा हुआ है. इसने आगे कहा, 'हम इस मामले में लोगों से सहयोग की उम्मीद करते हैं. किसी तरह की इमर्जेंसी होने पर रेलवे परिवार से संपर्क करने में न हिचकिचाएं हम हमेशा आपकी मदद करेंगे.' रेलवे से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 और 138 है.  

देश के कई हिस्सों में आज बारिश और आंधी-तूफ़ान, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

मास्क पहनने से हुआ इस एक्ट्रेस को फायदा, शॉपिंग करने गई तो किसी ने

नहीं पहचानालोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियुक्त किए परिसीमन सदस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -