रेलवे में लाई जाएगी पारदर्शिता, ठेकों को किया जाएगा आॅनलाईन
रेलवे में लाई जाएगी पारदर्शिता, ठेकों को किया जाएगा आॅनलाईन
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु द्वारा रेलवे के चालन और इसकी कार्यप्रणाली को विकसित करने को लेकर इसकी पारदर्शिता को बढ़ाने पर जोर देने की बात  कही गई। उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे के सभी ठेकों को आॅनलाईन करने की प्रक्रिया आगामी दो माह में पूरी किए जाने की कार्रवाई की जाएगी। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि आगामी दो माह में विभिन्न ठेके आॅनलाईन किए जाऐंगे। पारदर्शितापूर्वक काम करने के लिए इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए इसे अगले वर्ष प्रारंभ करने का समय दिया था।

दरअसल रेलमंत्री सुरेश प्रभु एसोचैम की 95 वें वार्षिक सत्र को संबोधित कर रहे थे। इस तरह की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए अगले वर्ष की शुरूआत का समय तय किया जाना चाहिए। रेलमंत्री द्वारा कहा गया कि पारदर्शिता का स्तर इतना अधिक हो जाएगा कि रूपए के ठेके में मंत्री की दखलंदाजी नहीं की जाएगी। इस तरह के निर्णय को पेशेवर तरीके से लिया जाएगा।

रेलमंत्री ने रेलवे में कर्मचारियों को लेकर पारदर्शिता अपनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को उपयोग करने के लिए रेलवे में ई - कैटरिंग के ही साथ नई सुविधाओं, बेस किचन प्रदान करने में किया जा रहा है। उनका कहना था कि वाणिज्य से जुड़े निर्णय पेशेवर स्तरों पर लिए जा रहे हैं। मंत्रालय द्वारा अधिकांश शक्तियां महाप्रबंधकों को दी गई है। उन्होंने कहा कि रेलवे में लोगों को व्यापक बदलाव देखने को मिलेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -