यात्रियों के लिए फुट ओवर ब्रिज उपयोग करना आवश्यक
यात्रियों के लिए फुट ओवर ब्रिज उपयोग करना आवश्यक
Share:

मुंबई। मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन और परेल को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर हुए हादसे में करीब 23 लोगों के मारे जाने के बाद, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपनी बात कही। उन्होंने कहा है कि, देशभर में विभिन्न स्टेशन्स पर यात्रियों के लिए फुटओवरब्रिज आवश्यक किया जाएगा। अभी तक इसे यात्रियों की सुविधा ही माना जाता रहा है लेकिन, अब इसे आवश्यक कर दिया जाएगा। जिसके बाद पुलों से होकर गुजरना यात्रियों के लिए बेहद जरूरी हो जाएगा। रेलवे अब मुंबई की उपनगरीय ट्रेन्स में सीसीटीवी कैमरे लगाएगा।

यह कार्य करीब 15 माह में कर दिया जाएगा। इसके बाद समूचे देश की ट्रेन्स में कैमरे लगाए जाऐंगे। पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिखा कि मुंबई में विभिन्न उपनगरीय स्टेशन्स में इलेक्ट्राॅनिक निगरानी बेहतर करने हेतु योजना तैयार की जाएगी।

साथ ही बीएमसी, एमएमआरडीए, सिडको आदि एजेंसीज़ व राज्य सरकार के साथ लंबित मसलों को एक सप्ताह में हल किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विजयादशमी के अवसर पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि जब तक रेलवे की अधोसंरचना को नहीं सुधारा जाता तब तक बुलेट रेल हेतु एक ईंट भी नहीं रखने दी जाएगी। बेहद आक्रामक अंदाज़ में उन्होंने कहा कि वे 5 अक्टूबर से विभिन्न रेलवे स्टेशन्स पर मोर्चा निकालेंगे।

रणबीर-रानी व आलिया मां दुर्गा की आराधना करते नजर आए

राज ठाकरे ने भरी हुंकार

महाराष्ट्र सरकार को महामहिम का आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -