अगर किसी को छोड़ने के लिए जा रहे हैं रेलवे स्टेशन, तो पहले पढ़ लें यह खबर
अगर किसी को छोड़ने के लिए जा रहे हैं रेलवे स्टेशन, तो पहले पढ़ लें यह खबर
Share:

नई दिल्ली। त्योहरों के पास आते ही रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ जाती है।  कुछ लोग तो यात्रा करने के लिए रेलवे स्टेशन जाते हैं, जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो​ किसी को छोड़ने के लिए पूरे समूह में जाते हैं। यानी एक साथी को यात्रा करनी है, तो उसे  छोड़ने के लिए उसके चार—पांच दोस्त रेलवे स्टेशन तक ही नहीं जाते, बल्कि जब तक उसकी ट्रेन न निकल जाए तब तक प्लेटफॉर्म पर खड़े रहकर बातें करते रहते हैं। अब इस तरह की परेशानी से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने एक फैसला किया है। 

भारतीय रेलवे को रामायण एक्सप्रेस में मिली सफलता, अन्य शहरों से भी चलाने का बना मन

रेलवे ने आज से प्लेटफॉर्म पर भीड़ बढ़ने की आशंका के चलते प्लेटफॉर्म टिकिट की बिक्री को बंद कर दिया है। अब आप अगर किसी साथी को छोड़ने स्टेशन जा रहे हैं, तो आपको बाहर से ही वापस आना पड़ेगा, क्योंकि अब प्लेटफॉर्म टिकिट नहीं  मिलेगा। भारतीय रेलवे ने भीड़ की आशंका के चलते प्लेटफॉर्म टिकिटों की बिक्री दिल्ली  के कुछ स्टेशनों पर बंद कर दी है। यह टिकिट तीन नवंबर से 13 नवंबर तक आनंद विहार, हजरत निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली और नई दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर ​नहीं मिलेंगे। इतना ही नहीं इसके साथ ही इन स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग को भी 13 नवंबर तक बंद कर दिया गया है, ताकि प्लेटफार्म पर पार्सल पड़े रहने से यात्रियों को असुविधा न हो। 

दिवाली से पहले रेलवे ने दिया यात्रियों को एक और बड़ा तोहफा, अब नहीं पड़ेगा जेब पर बोझ

जानकारी के अनुसार,  हालांकि रेलवे ने कुछ विशेष परिस्थितियों में प्लेटफॉर्म टिकिट  जारी करने का भी फैसला लिया है। इसके तहत अगर आप किसी वृद्ध या किसी दिव्यांग को छोड़ने के लिए जा रहे हैं, तो  आपको प्लेटफॉर्म टिकिट दिया जाएगा। 

खबरें और भी

अमृतसर रेल हादसा: जांच के लिए राजी हुआ रेलवे, मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त दर्ज करेंगे बयान

रेलवे : ना कोई तारीख ना कोई वार, जल्द करें आवेदन और कमाए प्रतिमाह 35 हजार

देश में उत्तर रेलवे साफ सफाई के मामलों में हुआ फिसड्डी साबित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -