बुरहानपुर: तेज रफ्तार से गुजरी ट्रैन तो भरभराकर गिर पड़ा रेलवे स्टेशन भवन

बुरहानपुर: मध्यप्रदेश में आए दिन कई अप्रत्याशित घटनाएं होती रहती हैं और उन घटनाओं के बारे में सुनकर हम चौंक जाते हैं। अब हाल ही में भी एक ऐसी ही घटना हुई है। जी दरअसल मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर में तेज रफ्तार ट्रेन गुजरने की वजह से रेलवे स्टेशन भवन भरभराकर गिरा। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना नेपानगर से असीगढ़ के बीच हुई हैं। बताया जा रहा है यहां से पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन तेज रफ्तार से गुजरी तो भरभरा कर चांदनी स्टेशन भवन गिर गया।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि ट्रेन ने जैसे ही जंगल में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन बिल्डिंग को क्रॉस किया तो वह उसका कंपन सहन नहीं सकी, देखते ही देखते भवन का सामने का हिस्सा ढह गया। ऐसा भी बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के लिए एएसएम निकले थे, तभी अचानक भवन का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा। इस वजह से शाम तक करीब दर्जनभर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। कहा जा रहा है क्षतिग्रस्त भवन को तोड़ने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

वहीँ दूसरी तरफ अधिकारियों का कहना है कि तत्काल नए भवन का निर्माण शुरू कराया जा रहा है। इस घटना की सूचना मिलते ही एडीआरएम सहित कई अधिकारी भुसावल से सड़क मार्ग के जरिए मौके पर पहुंचे, वहीँ कुछ अधिकारी खंडवा से भी आए। इसके अलावा अप और डाउन ट्रेक से आने-जाने वाली हर गाड़ी को आउटर अथवा अन्य स्टेशनों पर रोक कर लूप लाइन से आगे रवाना किया गया। आप सभी को हम यह भी बता दें कि ट्रेन की स्पीड से स्टेशन गिरने का इस तरह का पहला ही मामला सामने आया है।

बंद पड़ी नल-जल योजनाओं को जल्द चालू करवाए: मंत्री कमल पटेल

कोरोना के नए केस तो घट रहे, लेकिन मौतें कब घटेंगी ? पिछले 24 घंटों में 3,847 मरीजों ने तोड़ा दम

कोरोना के इलाज के लिए ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिकों ने विकसित की नई दवाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -