त्योहारों में भीड़ का नहीं करना होगा सामना, रेलवे ने बनाई योजना
त्योहारों में भीड़ का नहीं करना होगा सामना, रेलवे ने बनाई योजना
Share:

नई दिल्ली : त्यौहार शुरू हो चुके हैं और इसके लिए सभी जगह तैयारियां शुरू हो गई हैं. साथ ही रेलवे ने भी अपने यात्रियों के लिए ये तयारी शुरू कर दी है ताकि इस अवसर यात्रियों को कोई परेशानी ना हो. त्योहारों में खासकर दिवाली पर रेलवे स्टेशनों पर खासी भीड़ देखने को मिलती है जिसके चलते यात्रियों को बहुत कुछ सफर भी करना पड़ता है. लेकिन इस बार दीपावली और छठ के दौरान यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएँगी. इसके अलावा भी दिल्ली के स्टेशन पर कुछ और ट्रेन मौजूद रहेंगी जो  भीड़ के दौरान ही चलाई जाएगी. 

आईसीजे का बड़ा फैसला, अब दुनिया लाइव देखेगी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई

इस मामले पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने बताया कि त्योहारों के दौरान यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे विभाग विशेष इंतजाम में लगा हुआ है. स्पेशल ट्रेन की योजना तैयार की जा रही है कुछ स्पेशल ट्रेन अगल अलग रुट पर 230 चक्कर लगाएगी और करीब 1 दर्जन से ज्यादा स्टेशन से रवाना की जाएगी. इसके अलावा ट्रेनों को सही समय पर संचालित भी किया जायेगा. दिल्ली, अंबाला, फिरोजपुर रेल मंडल में 92 प्रतिशत ट्रेनें समय पर संचालित हो रही हैं वहीं लख्नऊ में इसका विकास चल रहा है. इस रेल मंडल में 50 फीसदी ट्रेन ही समय पर संचालित हो पा रही हैं.गोमती नगर स्टेशन के विकसित होने के बाद इस मंडल से भी ट्रेनें आराम से चलेंगी. 

मंदिर में भगवान के सामने पुजारियों ने मिलकर किया मासूम बच्ची का रेप

इसके अलावा मानव रहित 486 फाटकों को भी मानव युक्त समपार फाटक में बदल दिया गया है. अंबाला और दिल्ली रेल मंडल में कोई भी मानव रहित समपार फाटक नहीं है. साथ ही बड़ी बात ये है कि कुल 604 में 486 मानव रहित क्रासिंग खत्म किए गए हैं. आगे बचे हुए मानव रहित क्रॉसिंग भी खत्म किये जायेंगे. 

खबरें और भी..

6 लाख रु तक का भारी डिस्काउंट, अभी घर ले आए इन दमदार कार को

मायावती के आगे झुकी कांग्रेस, कहा भावनाओं में इंसान मीठी-कड़वी बातें कह जाता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -