गाड़ी बुला रही है सीटी बजा रही है,इंजीनियर्स के लिए काम के अवसर
गाड़ी बुला रही है सीटी बजा रही है,इंजीनियर्स के लिए काम के अवसर
Share:

रेलवे मंत्रालय द्वारा हाल ही में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के माध्यम से रेलवे में युवा इंजीनियर्स के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस दौरान अभियांत्रिकी श्रेणी के कई पदों पर उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त से 2 सितंबर 2015 के बीच है। यही नहीं इन पदों में डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट, केमिकल मेटलर्जिकल असिस्टेंट, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, चीफ डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट जैसे महत्वपूर्ण पद भी शामिल हैं। रेलवे जहां कर्मचारियों को वर्ष में कई बार कहीं भी यात्रा करने की मुफ्त सुविधाऐं दी जाती हैं, इसके बाद भी यात्रा करने के लिए रियायती व्यय करना पड़ता है।

यही नहीं अधिकारी स्तर पर रेलवे के अधिकारियों को विशेष सैलून प्रदान किए जाते हैं, जिनमें एक लक्ज़री फाईव स्टार होटेल जैसी सुविधाऐं होती हैं। लगता ही नहीं है कि आप सफर कर रहे हैं या किसी होटल में विश्राम कर रहे हैं। फिर भारत में किसी भी स्थान पर यात्रा हेतु पहुंचने पर रेलवे के रेस्ट रूम भी उपलब्ध होते हैं। ऐसे में क्या आप नहीं चाहेंगे कि अपने परिवार के साथ इस लक्ज़री का लाभ लें। रेलवे द्वारा हाल ही में विभिन्न पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है।

जिसमें 22 अगस्त से 2 सितंबर 2015 तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस दौरान रेलवे द्वारा करीब 2000 से अधिक पदों का सृजन किया गया है। आवेदन करने वालों में अजा, अजजा और महिला आरक्षण पात्रों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं दिया जाएगा। दूसरी ओर सामान्य कैटेगरी और ओबीसी कैंडिडेट्स को 100 रूपए का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन करने के लिए आयु सीमा करीब 18 से 34 वर्ष निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थियों को आरआरबी की अधिकृत वेबसाईट पर आवेदन करने की सुविधा दी गई है। अधिक जानकारी के लिए भी उक्त वेबसाईट लाॅग इन की जा सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -