रेलवे का कमाल अब ट्रेन नहीं होगी लेट
रेलवे का कमाल अब ट्रेन नहीं होगी लेट
Share:

भारतीय हमेशा ट्रेन की लेट—लतीफी से परेशान रहते हैं। अगर ट्रेन को 10 घंटे में पहुंचना है, तो वह 12 घंटे और कभी—कभी 24 घंटे बाद गंतव्य पर पहुंचती है। लेकिन अब भारतीय ट्रेन ​समय से  अपने गंतव्य पर पहुंचेगी, इसके लिए रेलवे ने नया तरीका इजात किया है। अरे कहीं आप यह  तो नहीं सोचने लगे कि रेलवे कोई नई तकनीक लेकर आ रहा है, जिससे ट्रेन समय से गंतव्य पर पहुंचेगी, तो आप गलत हैं। रेलवे ऐसा कुछ नहीं करने जा रहा है, बल्कि रेलवे अब यात्रियों के दिमाग से खेलने की तैयारी में है। 

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार,  रेलवे ट्रेनों के पहुंचने के समय को बदलने जा रहा है।खबर में कहा गया है कि रेलवे की योजना के मुताबिक, ट्रेन के गंतव्य तक पहुंचने के समय में तब्दीली कर दी जाए। अगर ऐसा हो जाता है, तो ट्रेन खुद ब खुद समय से गंतव्य  तक पहुंच जाएगी। योजना के अनुसार, अगर कोई ट्रेन गंतव्य तक पहुंचने में 14 घंटे का समय लेती है, तो उसका समय बढ़ाकर 16 घंटे तक दिया जाएगा, जिससे लेट होने पर भी ट्रेन समय से पहुंच जाएगी। आंकड़ों की मानें, तो भारत में ट्रेनों की की निर्धारित समय से पहुंचने में 65 फीसदी तक की गिरावट आई है। रेलवे का मानना है कि अगर नई योजना लागू हो जाती है, तो इन आंकड़ों को सुधारा जा सकता है। 

अब देखते हैं कि रेलवे इस योजना को कब लागू करता है। हम  तो यही कहेंगे कि रेलवे का यह नया तरीका है एकदम नायाब, जो यात्रियों के दिमाग से खेलेगा और यात्रियों को बुरा भी नहीं लगेगा। 

बाहर से लड़का और अंदर से लड़की है ये मॉडल

टिप में वेटर को मिला इतना पैसा, बन गई लखपति

इस गांव में हर कोई करता है दो शादियां, जानिए वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -