दीवाली और छठ पर रेलवे ने दिया यात्रियों को तोहफा, चलेंगी ये पूजा स्पेशल ट्रेनें
दीवाली और छठ पर रेलवे ने दिया यात्रियों को तोहफा, चलेंगी ये पूजा स्पेशल ट्रेनें
Share:

मुंबई: छठ और दिवाली पर बिहार आने और उसके बाद जाने वालों की भीड़ को देखते हुए रेलवे का फेस्टिवल स्पेशल पर जोरों पर दिखाई दे रहा है। जी दरअसल रेलवे पटना के अलावा सहरसा, भागलपुर, समस्तीपुर से नई दिल्ली, मुंबई व एलटीटी के बीच पर्व स्पेशल ट्रेन चलाये जाने का एलान हो चुका है। कहा जा रहा है कि इन ट्रेनों के परिचालन से पहले से चलाई जा रही ट्रेनों में भी भीड़ कम होगी और इन ट्रेनों में स्पेशल किराया लगेगा। आपको बता दें कि मुंबई से भागलपुर के फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (09185/09186) 30 अक्टूबर, छह नवंबर, 13 और 20 नवंबर को खुलेगी। वहीं भागलपुर से यह ट्रेन दो, नौ, 16 और 23 नवंबर को खुलेगी। कहा जा रहा है ट्रेन में एसी 2 का एक कोच, एसी थ्री के तीन, शयनयान के 12, सामान्य के दो कोच होंगे। बताया गया है कि ट्रेन सुल्तानगंज, मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर होते हुए मुंबई जाएगी।

वहीं आनंद विहार से पटना के बीच आरक्षित सुपरफास्ट उत्सव स्पेशल ट्रेन (01684/ 01683) आनंद विहार से 31 अक्टूबर, दो नवंबर, पांच नवंबर और सात नवंबर को खुलेगी। इसी के साथ पटना से 30 अक्टूबर, एक नवंबर, तीन नवंबर, छह नवंबर और आठ नवंबर को खुलेगी। ट्रेन दानापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर होते चलेगी। कहा जा रहा है ट्रेन में एसी थ्री के 20 कोच होंगे। इसी के साथ 01243-01244 लोकमान्य तिलक समस्तीपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल एलटीटी से एक नवंबर से 15 नवंबर तक चलेगी। वहीं समस्तीपुर से तीन नवंबर से 17 नवंबर तक चलेगी। ट्रेन मुजफ्फरपुर, प्रयागराज छिवकी के रास्ते चलेगी। इस ट्रेन में 22 कोच होंगे।

01245/01246 छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल का परिचालन होगा। छत्रपति शिवाजी से ट्रेन एक नवंबर से 15 नवंबर व भागलपुर से तीन से 17 नवंबर तक चलेगी। वहीं पटना के अलावा बक्सर, आरा, बख्तियारपुर, मोकामा, जमालपुर, किउल में रुकेगी। बताया जा रहा है ट्रेन में कुल 20 कोच होंगे। 

नई दिल्ली से सहरसा के लिए 29 अक्टूबर से ट्रेन चलेगी। आपको बता दें कि सहरसा से 30 अक्टूबर को यह खुलेगी। वहीं बख्तियारपुर, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर व छपरा में रुकेगी। इसी के साथ, दरभंगा से आनंद विहार के लिए भी शनिवार को स्पेशल ट्रेन खुलेगी। दूसरी तरफ, भागलपुर से आनंद विहार के लिए पर्व स्पेशल खुलेगी। बताया जा रहा है यह पटना के रास्ते, आरा बक्सर से चलेगी। 


01695 सहरसा-आनन्द विहार टर्मिनस पूजा विशेष गाड़ी 31 अक्टूबर यानि कल सहरसा से 18.30 बजे खुलेगी और सिमरी बख्तियारपुर, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, सीतापुर, बरेली तथा मुरादाबाद होते हुए आनन्द विहार टर्मिनस पहुंचेगी। 

09642 आनन्द विहार टर्मिनस-दरभंगा पूजा विशेष 30 अक्टूबर को आनन्द विहार टर्मिनस से 00.30 बजे प्रस्थान करेगी। वहीं यह मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्सौल तथा सीतामढ़ी होते हुए दरभंगा पहुंचेगी। इसी के साथ 09641 दरभंगा-आनन्द विहार टर्मिनस शनिवार को दरभंगा से 23.00 बजे खुलेगी।

दिवाली और छठ के लिए रेलवे चलाने जा रही है 110 स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

यात्रियों के लिए IRCTC लाया खास दिवाली ऑफर, मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा

दिवाली-छठ से पहले रेल यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हुईं यह यात्री ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -