हरिद्वार कुंभ 2021: रेल मंत्रालय का ऐलान, दिल्ली-देहरादून के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन
हरिद्वार कुंभ 2021: रेल मंत्रालय का ऐलान, दिल्ली-देहरादून के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन
Share:

नई दिल्ली:  उत्तराखंड के हरिद्वार में होने वाले कुंभ 2021 से पहले दिल्ली-दून रूट पर तेजस की तर्ज पर विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. यह ट्रेन दिल्ली से हरिद्वार होते हुए देहरादून तक जाएगी. शुक्रवार को सीएम त्रिवेंद्र रावत और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच हुई मीटिंग में इस पर चर्चा की गई. जानकारी के अनुसार, पाथवे मिलने पर कुंभ 2021 से पहले ही ट्रेन शुरू कर दी जाएगी. 

शुक्रवार को दिल्ली में हुई बैठक के दौरान उत्तराखंड में रेल नेटवर्क को सशक्त करने और रेल कार्यों को गति देने पर चर्चा की गई. मीटिंग के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के साथ हरिद्वार में होने वाले कुंभ और रेल रूट से चारधाम को जोड़ने पर बात की गई है. इसके साथ ही कई दूसरी नई रेल लाइन पर वार्ता हुई.

रेलवे के अधिकारियों को चारधाम यात्रा को पर्यटन तीर्थ के तौर पर डेवेलोप करने के लिए यात्रा को रोचक बनाने के निर्देश दिए गए हैं.
पीयूष गोयल और रेलवे के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि नई ट्रेनें चलाने को लेकर चर्चा हुई है.   इसके साथ ही रेल मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि बजट में कोई कटौती नहीं होगी. तेजस ट्रेन की मांग को भी मंजूर किया गया है.

कोरोना वायरस : इटली के इस क्षेत्र में पाए गए दो नागरिक संक्रमित

अगर आपके घर में है बिटिया, तो सरकार दे रही 6 लाख रुपए, इस तरह करें आवेदन

कर्नाटक : अमूल्‍या के घर पर हमला, सीएम बीएस येदियुरप्‍पा ने बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -