रेल मंत्री ने लिया रेल में सफर का अनुभव
रेल मंत्री ने लिया रेल में सफर का अनुभव
Share:

दिल्ली : बजट में सरकार ने रेलवे के लिए बड़े  ऐलान नहीं किये है. मगर रेलवे के लिए राशि को आवंटित करते हुए सरकार ने कहा है कि सफर को आरामदायक और सर्व सुविधा युक्त बनाए जाने के साथ सुरक्षित बनाए जाने लिए पुर जोर कोशिश कि जाएगी. अपने इसी कथन को सत्य में बदलने की  कवायद केंद्र सरकार ने शुरू कर दी है.

इसी क्रम में रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने खुद दिल्ली चंडीगढ़ शताब्दी में सफर किया और यात्रियों से सफर के दौरान हुए अनुभवों के बारे में प्रतिक्रिया भी ली. रेलवे मंत्री पीयूष गोयल की इस पहल का मकसद लोगो से रेलवे से जुड़े अनुभवों पर फीडबैक लेना है, और उन फीडबैक के आधार पर आने वाले दिनों में समस्याओं के निवारण और नए आईडिया को इम्प्लीमेंट करना है.

गौरतलब है कि अपने बजट 2018 के भाषण के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रेलवे बजट पर कहा था कि रेलवे को नए आयाम तक पहुंचने के लिए नई तकनिकी और इंटरनेट का सहारा लिया जायेगा. इस बार का रेल बजट ट्रैन के सफर को सुविधा पूर्ण, आरामदायक और सुरक्षित बनाये जाने के मुख्य लक्ष्यों को ध्यान में रख कर बनाया गया है.' केंद्र सरकार के इसी विजन को सार्थक करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद ये सफर किया.

भारतीय रेलवे ने किए यात्रियों के लिए अनुकूल बदलाव

रेलवे ने निकाली 26 हजार पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन

बजट से नाराज किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -