PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट रेल पर इस तरह हो रहा काम
PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट रेल पर इस तरह हो रहा काम
Share:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट रेल अपनी गति से चल रहा है और जल्द ही बुलेट रेल को लेकर काम होगा। संभावना है कि जापान के प्रधानमंत्री इस वर्ष दौरे पर आऐंगे और उनके दौरे के बाद बुलेट रेल का काम और रफ्तार पकड़ेगा। हमने लक्ष्य तय किया हुआ है। उसमें हम सफल जरूर होंगे। यह बात रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कही। दरअसल केंद्र सरकार के 3 वर्ष का कार्य पूर्ण होने पर जहां मीडिया ने केंद्र सरकार के कार्यों को लेकर चर्चा की वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से उनके मंत्रालयों का हिसाब मांगा।

ऐसे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी रेल मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड रखा। मीडिया से चर्चा के दौरान रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल कभी भी रूकती नहीं है यह तो चलती रहती है ऐसे में हमारे काम भी निरंतर चल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि रेलवे में स्केल और स्पीड दोनों पर काम हो। ऐसे में हमने 3 वर्ष में इन दोनों आधारों को साथ में रखा है। जहां तक बुलेट रेल प्रोजेक्ट की बात है तो यह अपनी प्रगति पर है।

जापान के प्रधानमंत्री इस वर्ष भारत दौरे पर आऐंगे तो फिर इसके बाद आगे काम बढ़ेगा। हालांकि इस प्रोजेक्ट को लेकर नीति आयोग के डिप्टी चेयरमैन, फाइनेंस मिनिस्ट्रिी के अधिकारी व कर्मचारी और रेलवे के चेयरमैन व अधिकारी और कर्मचारी आदि बुलेट रेल को लेकर तैयार की गई योजनाओं को लेकर कार्य कर रहे हैं।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि वर्ष 2016 - 2017 में 2800 किलोमटर के अमान परिवर्तन के लक्ष्य की तुलना में 2855 किलोमीटर का अमान परिवर्तन हमने कर लिया है। रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए हमने 2000 किलोमीटर पर कार्य किया है जबकि हमारा लक्ष्य 1730 किलोमीटर था। उन्होंने कहा कि रेलवे ने कमीशनिंग टारगेट को भी बेहतरी से पूरा किया।

रेलवे शुरु करने जा रही हैं यें नई स्कीम शुरु जाने क्या हैं खासियत

2018 तक भारतीय रेल ला रही हैं बिना इंजन की रैल

'बिना इंजन' वाली ट्रेन होगी मेट्रो से मिलती जुलती

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -