बजट को लेकर बोले प्रभु, कहा - जेटली द्वारा पेश किए बजट से शानदार युग की शुरुआत
बजट को लेकर बोले प्रभु, कहा - जेटली द्वारा पेश किए बजट से शानदार युग की शुरुआत
Share:

नई दिल्ली। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने संसद में देश का बजट प्रस्तुतिकरण दिया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों के लिए किए जाने वाले प्रावधानों की बात कही। उन्होंने बजट के तहत किसानों, मध्यम वर्ग, आयकर दाताओं और लगभग सभी वर्गों को राहत पहुंचाई। गौरतलब है कि यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का तीसरा बजट है।

बता दे कि तड़के 2.30 बजे केरल से सांसद और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता ई अहमद के निधन हो जाने से बजट प्रस्तुत किए जाने को लेकर संशय बना हुआ था लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज बजट पेश करने की मंजूरी दी। गौरतलब है कि रेल बजट को आम बजट में मर्ज कर पेश किया गया।

बजट में जहां राजनीतिक दलों के चंदे के लिए काफी कुछ कहा गया तो दूसरी ओर लोगों को सस्ती दर पर मकान उपलब्ध करवाने और रोजगार उपलब्ध करवाने की बातें थीं। साथ ही किसानों के लिए भी काफी कुछ प्रावधान इसमें किए गए। रेलवे के लिहाज से भी यह बजट महत्वपूर्ण था। रेलवे में मानव रहित समपार समाप्त करने के लिए बजट में प्रावधान किया गया।

- बजट को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु की प्रतिक्रिया कुछ इस तरह रही। केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आम बजट 2017 के पेश होने के बाद इसे शानदार बताया। उन्होेंने कहा कि आम बजट प्रस्तुत होने के बाद एक नए युग की शुरूआत हुई है।

रेलवे बजट 2017 : मानव रहित क्रासिंग अब इतिहास, 1 लाख करोड़ रेलवे सुरक्षा फण्ड में

बजट 2017 : देश में टेक्स बचाने वाले लोगो की संख्या ज्यादा

बजट 2017 : आम बजट से अब आम जनता की समस्याओं का होगा समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -